RRB Group D result : पीईटी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों की सूची

RRB Group D result : ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के लिए आज परिणाम घोषित करने के बाद, रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइटों पर शारीरिक धीरज परीक्षा (पीईटी) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, पीईटी परीक्षा मार्च 2019 के तीसरे या चौथे सप्ताह पर आयोजित की जाएगी।

पीईटी दौर के लिए चयनित उम्मीदवारों को रिक्तियों की संख्या के तीन गुना के बराबर है। बेंचमार्क डिसेबिलिटी (PwBD) वाले व्यक्तियों को PET से छूट दी गई है और इसलिए, आज जारी की गई इस सूची में उनके रोल नंबर शामिल नहीं हैं।

उम्मीदवार अपने सामान्यीकृत अंक और पीईटी के लिए शॉर्टलिस्टिंग की स्थिति देख सकते हैं, आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर दिए गए लिंक के माध्यम से लॉग इन करके डीडी / एमएम / वाईवाईवाई प्रारूप में अपना पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें। परिणाम 15 मार्च, 2019 तक उपलब्ध होगा।

रेलवे मंत्रालय द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि, इसके बाद, संबंधित क्षेत्रीय रेलवे के रेलवे भर्ती प्रकोष्ठों (आरआरसी) द्वारा पीईटी, दस्तावेज़ सत्यापन, चिकित्सा परीक्षण और स्तर 1 के पदों के लिए प्रकाशन का कार्य किया जाएगा।

आरआरबी ग्रुप डी: पीईटी मानदंड

पुरुषों के लिए: उम्मीदवारों को वजन कम करने के बिना एक मौका में दो मिनट में 100 मीटर की दूरी के लिए 35 किलोग्राम वजन उठाने और उठाने में सक्षम होना चाहिए। उन्हें चार मिनट और 15 सेकंड में 1,000 मीटर की दूरी तक दौड़ना है।

महिलाओं के लिए: उम्मीदवारों को वजन कम किए बिना दो मिनट में 100 मीटर की दूरी के लिए 20 किलो वजन उठाने और उठाने में सक्षम होना चाहिए और उन्हें पांच मिनट और 40 सेकंड में 1,000 मीटर तक दौड़ना होगा।

आरआरबी ग्रुप डी: दस्तावेज़ सत्यापन
कक्षा 10, 12
NCVT / SCVT प्रमाण पत्र
एससी / एसटी प्रमाण पत्र
ओबीसी-एनसीएल प्रमाण पत्र
नॉन-क्रीमी लेयर सर्टिफिकेट
आय प्रमाण पत्र
आधार कार्ड की फोटोकॉपी
पूर्व सैनिकों का मूल निर्वहन प्रमाण पत्र
नियोक्ता से एनओसी
ट्रांसजेंडर सर्टिफिकेट
जम्मू और कश्मीर प्रमाण पत्र
खिड़की के मामले में पति या पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र
भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवार जो नागरिक रोजगार को सुरक्षित करते हैं

नौकरियां एक मेरिट सूची के आधार पर दी जाएंगी जो रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम के रूप में घोषित की जाएंगी।

You might also like