RRB ALP, Technician CBT 2 results: आरआरबी एएलपी, तकनीशियन सीबीटी 2 परिणाम, तिथि और समय यहां देखे

आरआरबी ग्रुप सी एएलपी, तकनीशियन परिणाम: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) मार्च के अंत तक ग्रुप सी भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण के परिणाम जारी करेगा। एक अधिकारी ने कहा, “रेल मंत्रालय ने बोर्ड से ग्रुप सी, एएलपी तकनीशियन पदों की भर्ती प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा है और इसलिए, बोर्ड तीसरे या उसके द्वारा मनोविज्ञान परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट की गई मेरिट सूची जारी करने की कोशिश कर रहा है। मार्च के अंतिम सप्ताह, ”अधिकारी ने कहा।

जो उम्मीदवार केवल मनोविज्ञान परीक्षा को क्रैक कर सकते हैं, उन्हें ग्रुप सी पदों के लिए नियुक्त किया जाएगा। “ग्रुप सी भर्ती प्रक्रिया के लिए अंतिम परिणाम अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक घोषित होने की संभावना है। अधिकारी ने बताया कि ग्रुप सी, डी दोनों पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया सितंबर के अंत तक पूरी होने की उम्मीद है।

एएलपी और तकनीशियन पदों के लिए दूसरे चरण की परीक्षा 21 जनवरी, 22 और 23, 2019 को आयोजित की गई थी। उत्तर कुंजी 18 फरवरी को जारी की गई थी, और उम्मीदवारों ने 20 फरवरी, 2019 तक आपत्तियां उठाई थीं।

आरआरबी ग्रुप सी एएलपी, तकनीशियन परिणाम: आवश्यक दस्तावेज

कक्षा 10, 12, NCVT / SCVT सर्टिफिकेट, SC / ST सर्टिफिकेट, OBC-NCL सर्टिफिकेट, नॉन-क्रीमी लेयर सर्टिफिकेट, इनकम सर्टिफिकेट, आधार कार्ड की फोटोकॉपी, पूर्व सैनिकों का मूल डिस्चार्ज सर्टिफिकेट, नियोक्ता से NOC, ट्रांसजेंडर सर्टिफिकेट, जम्मू और कश्मीर प्रमाण पत्र, खिड़की के मामले में पति-पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र, नागरिक रोजगार को सुरक्षित करने वाले पूर्व सैनिक उम्मीदवार।

ग्रुप सी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पिछले साल शुरू हुई थी, और भर्ती प्रक्रिया के लिए एक करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। पहले चरण की परीक्षा के लिए कुल 36,47,541 अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे, जो 9 अगस्त से 4 सितंबर, 2018 तक आयोजित की गई थी।

You might also like