Royal Enfield Bobber 850 लॉन्च, जाने कितनी दमदार है ये बाइक

Royal Enfield Bobber 850 : Royal Enfield दुनिया में सबसे बड़ी निर्माता बनने के लिए कल्पना करता है, जहां मध्यम आकार के खंड में मोटरसाइकिल का संबंध है। 650 जुड़वाओं का शुभारंभ इस दिशा में एक कदम था। लेकिन यह वह जगह नहीं है जहां वे रुकते हैं। वास्तव में, आरई एक और भी बड़ी मोटरसाइकिल पर काम कर रहा है, जो 838 सीसी मोटर द्वारा संचालित है। यह कुछ महीने पहले EICMA मोटर शो में एक अवधारणा के रूप में प्रदर्शित किया गया था। इसका भारत में डेब्यू होना बाकी है।

Advertisement

अब ट्रेडमार्क फाइलिंग सामने आई है, जो दावा करती है कि Royal Enfield ने एक नया नाम पंजीकृत किया है। यह नाम है ‘Royal Enfield Meteor’। कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि Royal Enfield Meteor मौजूदा 650 जुड़वाँ का एक नया संस्करण हो सकता है, जबकि अन्य यह संकेत देते हैं कि Meteor Bobber पथ का अनुसरण करेगा और KX कॉन्सेप्ट का उत्पादन नाम बन जाएगा।

Royal Enfield Bobber 850 price in india

अब Royal Enfield ने यूरोपीय पेटेंट कार्यालय में ‘Meteor’ नाम का ट्रेडमार्क बनाया है। पेटेंट फरवरी 2019 के अंत में दायर किया गया था और 3 अप्रैल को प्रकाशित किया गया था। नियमों के अनुसार, अन्य कंपनियों को इस नाम पर आपत्ति होने पर कंपनी को 3 जुलाई तक 3 महीने की प्रतीक्षा अवधि से गुजरना होगा। Royal Enfield Meteor का उपयोग bikemaker द्वारा भविष्य के मॉडल, भागों, फिटिंग और सवारी गियर और सहायक उपकरण के लिए एक शीर्षक के रूप में किया जाएगा।

यह पहली बार नहीं है कि Meteor नाम का इस्तेमाल Royal Enfield द्वारा किया जाएगा। 1952 में Royal Enfield ने Meteor 500 को लॉन्च किया था, जो एक समानांतर ट्विन इंजन द्वारा संचालित था। 1953 में, Meteor 700 को पेश किया गया और इसे 692cc इंजन द्वारा संचालित सुपर Meteor कहा गया। आरई इंटरसेप्टर को बाद में 1960 में Meteor के स्थान पर लाया गया।

यह संकेत दे सकता है कि Royal Enfield Meteor एक एंट्री लेवल 650cc मोटरसाइकिल बन सकती है। यह एक रेट्रो डिजाइन भाषा, एकल पॉड कंसोल, स्थानीय रूप से खट्टे टायर के साथ स्टील स्पोक पहियों और कुछ क्रोम तत्वों का दावा कर सकता है। असल में, RE 650 जुड़वाँ का अधिक किफायती संस्करण वर्तमान में विश्व स्तर पर बिक्री पर है। 650 सीसी इंजन एक एयर / लिक्विड कूल्ड, समानांतर ट्विन यूनिट है जो 7,100 आरपीएम पर 47.65 पीएस पावर और 4,000 आरपीएम पर 52 एनएम टॉर्क देता है।

लेकिन अगर यह KX Bobber का प्रोडक्शन स्पेक है, तो Meteor अब तक की सबसे शक्तिशाली और सबसे बड़ी Royal Enfield मोटरसाइकिल बन जाएगी। यह 838 सीसी लिक्विड कूल्ड पैरलल ट्विन इंजन द्वारा संचालित होगा। यह डुअल फ्रंट डिस्क और सिंगल रियर डिस्क के साथ आएगा। डुअल एबीएस ऑफर पर होगा। अन्य विशेषताओं में सभी डिजिटल / एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल, LED DRLs के साथ LED हेडलाइट, LED टर्न इंडिकेटर्स, LED टेल लाइट्स आदि शामिल हैं।

Advertisement

Loading...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close