News in Hindi

गजब! 67 साल साथ रहे, अब साथ मरने की तैयारी में कपल

प्यार में लोगों को साथ जीने मरने की कस्में खाते हुए तो आपने कई बार देखा होगा, लेकिन क्या किसी को असल जिंदगी में साथ जीने और फिर साथ मरने की कसम निभाते हुए देखा है। इंग्लैंड के मैनचेस्टर में रहने वाला यह कपल पिछले 67 सालों से साथ है और अब जीवन के अंतिम पड़ाव में भी यह कपल एक दूसरे का हाथ थामे मौत का इंतजार कर रहा है।

87 साल की बिएट्रिश वाइटहेड पिछले 6 सालों से बोन कैंसर से पीड़ित हैं, वहीं उनके बचपन का प्यार 90 साल के उनके पति बर्ट जीवन के इस मोड़ पर भी उनके साथ है। इस कपल की शादी 1950 में हुई थी। ​इनके चार बच्चे, चार पोते और पांच पर—पोते हैं।

कपल की 52 साल की बेटी सुजैन ने कहा कि मेरी मां को जब अस्पताल में भर्ती करवाया गया उसके कुछ ही दिनों बात पिता की भी तबीयत बिगड़ने लगी। आखिरकार उन्हें भी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। उनका प्यार इतना गहरा है कि बिएट्रिश ने बीच में ही अपना ट्रीटमेंट रुकवा दिया।

अस्पताल के स्टाफ ने दोनों के प्यार को देखते हुए उनका बिस्तर भी पास लगा दिया, ताकि वो एक दूसरे का हाथ थाम सकें। कपल के दामाद स्टीफन हॉल ने बताया कि जब दोनों को एक ही कमरे में साथ रखा गया, तब बर्ट खुशी से मुस्कुराने लगे। वो पल भावुक करने वाला था।