News in Hindi

Chocolate Day : इस बार अपनी गर्लफ्रेंड को खिलाएं ये यमी चॉकलेट्स

प्यार भरे रिश्ते में मिठास घोलने का काम करती है चॉकलेट। यही वजह है कि वैलेंटाइंस वीक (valentine week list 2017 हिन्दी) में चॉकलेट डे का भी अपना महत्व है। हालांकि अब वो जमाने गए जब गर्लफ्रेंड को एक चॉकलेट दे दिया करते थे और वो खुश भी हो जाती थीं। वक्त बदल गया है और इसके साथ ही अब हर लड़का अपनी गर्लफ्रेंड को स्पेशल फील करवाना चाहता है। अगर आपके मन में भी कुछ ऐसा है तो आप भी उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं ये चॉकलेट्स:

1. मिल्क चॉकलेट

वैसे कुछ लोगों को मिल्क चॉकलेट पसंद नहीं होती, लेकिन ज्यादातर लोगों को दूध और चॉकलेट का यमी टेस्ट पसंद आता है। अगर आपकी गर्लफ्रेंड को भी मिल्क चॉकलेट पसंद है तो आप उन्हें व्हाइट चॉकलेट कर सकते हैं।

2. डेयरी मिल्क चॉकलेट

बेशक यह आॅल टाइम फेवरिट है। डेयरी मिल्क चॉकलेट ज्यादातर लोगों की पहली पसंद है। वैसे इन दिनों डेयरी मिल्क में ही बहुत सारे नए चॉकलेट भी मार्केट में आ रहे हैं। डेयरी मिल्क बब्ली, डेयरी मिल्क सिल्क आदि इन में से कोई भी चॉकलेट या इन चॉकलेट का बुके बनवा कर आप गिफ्ट कर सकते हैं।

3. फेरेरो रॉशर चॉकलेट

इस यमी चॉकलेट की तो पैकिंग भी अट्रैक्ट करती है। टेस्ट में तो यह चॉकलेट लाजवाब है ही। अगर आप गर्लफ्रेंड को कुछ डिफरेंट गिफ्ट करना चाहते हैं तो यह चॉकलेट एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

4. कोकोनट चॉकलेट

यह कुछ अलग है कुछ हटके है। अगर आपकी गर्लफ्रेंड चॉकलेट में नारियल पसंद करती हैं तो उन्हें यह चॉकलेट जरूर पसंद आएगी। इस चॉकलेट के अंदर नारियल की फिलिंग होती है। हालांकि अगर उन्हें नारियल पसंद नहीं है तो आप यह चॉकलेट उन्हें देने का रिस्क न लें।

5. किटकैट

यह तो हमें बचपन याद दिलाती है। इस चॉकलेट का एक एक बार अलग कर कर के क्रंची वेफर और यमी चॉकलेट का टेस्ट किसी को भी दीवाना बना सकता है।

6. ​स्निकर्स

अगर आप चॉकलेट पर ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते और इस स्पेशल दिन पर तोहफे के साथ चॉकलेट देना चाहते हैं तो आप स्निकर्स गिफ्ट कर सकते हैं। इसमें नट्स और कैरेमल का यमी टेस्ट उन्हें जरूर पसंद आएगा।

7. फाइव स्टार

यह चॉकलेट बहुत से लोगों की वीकनेस है। यमी चॉकलेट के अंदर ढेर सारा कैरेमल किसी को भी इसके स्वाद में खोने को मजबूर कर सकता है।

8. हेजल चॉकलेट

हेजल चॉकलेट ट्रू चॉकलेट लवर्स के लिए है। इसका रिच टेस्ट और थिक सॉफ्ट टेक्सचर आपको काफी देर तक इसके अहसास के साथ छोड़ जाएगा।

9. लिकर चॉकलेट

अगर आप कुछ डिफ्रेंट देना चाहते हैं तो यह चॉकलेट कुछ अलग है। थोड़ा सा रम या वोदका, सिरप और ढेर सारी चॉकलेट, यही है इसकी खासियत। इसे मुंह में डालते ही यह सब चीजें घुल जाती हैं।

10. डार्क चॉकलेट

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड का वेट भी कंट्रोल करना चाहते हैं और बिंदास चॉकलेट डे भी सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो डार्क चॉकलेट बेस्ट आॅप्शन है।