Best Actor at Oscars 2019 : रामी मालेक ने ऑस्कर 2019 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब जीता

अभिनेता रामी मालेक को “बोहेमियन रैप्सोडी” में स्वर्गीय फ्रेडी मर्करी के जीवन को चित्रित करने के लिए 91 वें अकादमी पुरस्कार समारोह में अग्रणी भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का ऑस्कर मिला।

“बोहेमियन रैप्सोडी”, जो फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा भारत में रिलीज़ किया गया था, बुध और बैंड क्वीन पर एक बायोपिक है, और भारतीय मूल के प्रमुख गायक के निजी जीवन, उनकी कामुकता और रास्ते पर ध्यान देने के साथ बैंड के उदय की पड़ताल करता है। वह अपनी प्रसिद्धि से निपटा।

मालेक ने रॉक बैंड के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हें “आपके अभूतपूर्व इतिहास का एक छोटा सा हिस्सा” बनने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने आप्रवासियों के संघर्ष और हॉलीवुड में बदलते समय के समाधान के लिए अपने स्वीकृति भाषण का भी इस्तेमाल किया।

“ओह माय गॉड,” मालेक ने कहा कि जब वह सम्मान प्राप्त करने के लिए मंच पर आए।

“मेरी माँ यहाँ कहीं है। मैं तुमसे प्यार करता हूँ। मैं अपने परिवार का शुक्रिया अदा करता हूँ। मेरे पिताजी को यह देखने को नहीं मिला, लेकिन मुझे यकीन है कि वह मुझे देख रहे हैं, उन्होंने कहा कि कैमरा उनके नेत्रहीन भावनात्मक परिवार की ओर देखता है ।

“यह एक स्मरणीय क्षण है। मैं आप सभी की बहुत सराहना कर रहा हूँ, जिन्होंने मुझे यहाँ पहुँचाने में अपना हाथ बँटाया है। जिन लोगों ने मुझे मौका दिया है।”

“मैं स्पष्ट पसंद नहीं हो सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि यह काम किया, एक कहा माले ने फॉक्स को धन्यवाद दिया और” हर कोई जो मुझ पर विश्वास करता था। यह ऐसा कुछ है जो मैं अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए तैयार करूंगा।

मालेक ने भी क्वीन को धन्यवाद देते हुए कहा, “मुझे आपकी अभूतपूर्व और असाधारण विरासत का हिस्सा बनाने के लिए धन्यवाद”।

“मैं हमेशा आपके ऋण में हूं। मैं चाहूंगा कि एटो मेरे क्रू और कास्ट को भी धन्यवाद दे। आप मेरी बराबरी और बेहतर हैं। मैं आपके बिना यहां नहीं हो सकता था।”

मालेक, जिनके पास मिस्र-अमेरिकी मूल हैं, ने मंच पर बुध को याद किया।

मालेक ने अपने स्वीकृति भाषण के दौरान कहा, “हमने एक समलैंगिक व्यक्ति, एक आप्रवासी व्यक्ति के बारे में एक फिल्म बनाई, जिसने अपना जीवन बस खुद से अनपेक्षित रूप से जीया।”

“तथ्य यह है कि मैं उसे मना रहा हूं और आज रात आपके साथ यह कहानी इस बात का सबूत है कि हम इस तरह की कहानियों के लिए तरस रहे हैं।”

“मैं मिस्र से आने वाले प्रवासियों का बेटा हूं, जो पहली पीढ़ी का अमेरिकी है।

“और मेरी कहानी का एक हिस्सा अभी लिखा जा रहा है। और मैं आप में से हर एक के लिए और अधिक आभारी नहीं हो सकता, और हर कोई जो इस पल के लिए मुझ पर विश्वास करता था। यह ऐसा कुछ है जो मैं अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए तैयार करूंगा।” मालेक ने जोड़ा

उन्हें क्रिश्चियन बेल (“वाइस”), ब्रैडली कूपर (“ए स्टार इज़ बॉर्न”), विलेम डेफो ​​(“एटर्निटीज़ गेट”) और विगो मोर्टेंसन (“ग्रीन बुक”) के खिलाफ खड़ा किया गया था।

You might also like