Homeट्रेंडिंगUpper Lips Hair Removal, मात्र 2 रूपये में हटाए अपर लिप्स के...

Upper Lips Hair Removal, मात्र 2 रूपये में हटाए अपर लिप्स के बाल, नहीं पड़ेगी दर्द सहने की जरूरत

नई दिल्ली -ज्यादातर महिलाओं और लड़कियों को अप्पर लिप्स के अनचाहे छोटे छोटे बालों से काफी शिकायत होती है, क्योंकि यह उनकी खूबसूरती को कम करने में मुख्य योगदान देती है। अपर लिप्स के हेयर से छुटकारा पाने के लिए महिलाएं हेयर रिमूवल क्रीम, थ्रेडिंग, ब्लीच, वैक्सिंग या फिर मशीन का इस्तेमाल करती है जो इन्हें बाल हटाने के लिए राहत तो देती है लेकिन कुछ दिनों बाद फिर से बाल नजर आने लगते हैं। ऐसे में यह आपका रोज का काम बन जाता है कि आप पार्लर जाए या फिर घर पर ही बाल हटाने के लिए प्रयत्न करें। ऐसे में आज हम आपको घर पर ही कुछ ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपने अपर लिप्स के हेयर को हटा सकती हैं। आइए जानते हैं कैसे-

ये भी पढ़े – Diwali Sweets Recipe: दिवाली में इन 5 चीजों से 10 मिनट में बनाएं मलाईदार कलाकंद, नोट करें रेसिपी 

ये भी पढ़े –  मात्र 10 रुपये में करें बाथरूम के फर्श और टाइल्स की सफाई, दिखती है नई जैसी

 

1. दूध और हल्दी के पेस्ट

दूध और हल्दी के पेस्ट से आप आसानी से अपने अपर लिप्स के हेयर को हटा सकती हैं। इसके लिए बस आपको हफ्ते में तीन बार एक चम्मच दूध में हल्दी मिलाकर अप्पर लिप्स पर लगा कर छोड़ देना है। बाद में सूखने के बाद ठंडे पानी से धो कर अच्छे से पोंछ लें ऐसा करने से आपको जल्द से जल्द रिजल्ट मिलेगा और आपके अनचाहे बाल बिना दर्द के आसानी से मुफ्त में निकल जाएंगे या साफ हो जाएंगे।

2. चीनी और नींबू का रस

चीनी का इस्तेमाल करके भी आप अनचाहे बाल को हटा सकते हैं। इसके लिए आपको एक कड़ाई में एक चम्मच चीनी और नींबू का रस मिलाकर गाढ़ा होने तक गर्म कर लेना है फिर इसे ठंडा होने के बाद अपर लिप्स पर लगाकर छोड़ देना है। जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से धो लें यह पेस्ट आप हफ्ते में दो से तीन दिन बाद लगा सकते हैं। जल्दी आपको इसका बेहतर रिजल्ट मिलेगा।
3. दही,शहद और हल्दी

दही, शहद एवं हल्दी के इस्तेमाल से भी होंगे अनचाहे बालों से छुटकारा। इसके लिए आपको दही, शहद और हल्दी का एक चिपचिपा और चिकना पेस्ट तैयार करना है। इस पेस्ट को आप अपने अपर लिप्स पर लगाकर थोड़ा रगड़ सकते हैं। 15-20 मिनट तक इसे लगाने के बाद आप अपने अपर लिप्स को धो लें यह उपयोग आपको हफ्ते में तीन बार करना है। जल्दी आपको सेटिस्फाइड रिजल्ट मिलेगा।

4. कॉर्न फ्लोर एंड मिल्क
कॉर्नफ्लोर और दूध के मदद से भी आप अपर लिप्स के हेयर को साफ कर सकती हैं। इसके लिए आपको एक चम्मच दूध में कॉर्न फ्लोर मिलाना है और अपर लिप्स पर लगाकर सूखने तक छोड़ देना है। बाद में हल्के हातों से रगड़ते हुए धो लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular