Homeट्रेंडिंगसर्दियों में खाने के स्वाद को और भी अधिक बढ़ा देगा मटर...

सर्दियों में खाने के स्वाद को और भी अधिक बढ़ा देगा मटर का रायता, 5 मिनट में हो जायेगा तैयार

नई दिल्ली -आज तक सभी ने बूंदी या फिर फ्रूट खीरा और अन्य वेजिटेबल का रायता का स्वाद जरूर चखा होगा, लेकिन आज के इस खास रहते के बारे में हम आपको बताएंगे जो कि आपने शायद ही कभी ट्राई किया होगा। वीकेंड पर बहुत से लोग अपने फैमिली के साथ अपना खास समय बिताते हैं, ऐसे में महिलाएं वीकेंड स्पेशल में तरह-तरह की पकवान और डीश बनाकर अपना कीमती वक्त बिताती हैं, ऐसे में अगर आप भी अपने फैमिली के लिए कुछ डिफरेंट ट्राई करने के बारे में सोच रहे हैं तो मटर कराया था एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है, मटर को अक्सर लोगों ने चाट या फिर आलू के साथ ट्राई करते हैं, लेकिन आज हम आपको मोटर से बने रायते का एक स्वादिष्ट डिश पेश करने वाले हैं, यह स्वाद में और खाने में बाकी अन्य सब्जियों से काफी अलग और अच्छा लगता है। इसके सेहत के भी के लिए भी बहुत अच्छे गुण हैं। आइए जानते हैं इस रायते की आसान रेसिपी को कैसे बनाएं,

रहता बनाने के लिए सामग्री
मटर को दो कप पानी डालकर उबाल लेना है। जब सिटी आ जाए तो गैस बंद करके मटर को हल्का मसलें।
अब हल्की आंच पर एक नॉन स्टिक पैन रखें जिसमें घी गर्म करके मटर को भून लें।
मटर जब हल्का ब्राउन रंग हो जाए तो इसे गैस से उतार कर ठंडा होने दें। एक बाउल में दही एवं आधा कप पानी डाल कर अच्छे से मिक्सकरें, फिर इसमें आप मैस किए हुए मटर को डाल कर अच्छे से मिला लें।
अब दही में सभी सामग्री जैसे नमक, काली मिर्च, डालकर अच्छे से मिक्स करें। बस आपका रायता तैयार है।
जिसे आप खाने के साथ या फिर रोटी सब्जी के साथ सर्व कर सकती हैं। इस रेसिपी को आप गेट टुगेदर, पार्टी, पिकनिक या सेलिब्रेशन के लिए बना सकती है। यह स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा ऑप्शन होता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular