नई दिल्ली – कुछ दिनों में करवा चौथ का पर्व आने वाला है। ऐसे में गुलाबी चेहरा आपकी चेहरे का रंग निखार देता है। महिलाएं अक्सर करवा चौथ से पहले व्रत वाले दिन ज्यादा खूबसूरत लगने के लिए फेशियल और कई सारे ट्रीटमेंट करवाती है। कई बार यह फेशियल ट्रीटमेंट स्किन प्रॉब्लम में बदल जाती है। किसी का स्कीन ज्यादा सेंसिटिव होता है, तो इसके साइड इफेक्ट होने के और ज्यादा खतरा बढ़ जाते हैं। ऐसे में आपके फेस पर पिंपल और एक्ने की समस्या बढ़ जाती है। अगर आपको किसी प्रकार के केमिकल प्रोडक्ट का रिएक्शन होता है, तो आपको पार्लर में पैसा वेस्ट करने की जरूरत नहीं है। इसके बजाय आप घर पर ही इन तरीकों से नेचुरल ग्लो पा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे करें घर पर ही पार्लर, फेशियल ट्रीटमेंट, डार्क सर्कल से मिलेगा छुटकारा।

सरसों तेल के दाम सातवें आसमान से हुए धड़ाम, 1 लीटर की बस इतने रुपये में करें खरीदारी

Oppo ने सस्ते में लॉन्च कर दिया अपना क्यूट स्मार्टफोन, देखें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इसके लिए आपको सबसे पहले कॉटन बॉल ले और इसे शहद और दूध के साथ चुकंदर के रस में भीगा कर रखें।

इसे अपनी पलकों पर अच्छे से लगा कर 10 मिनट के लिए छोड़ दें बाद में ठंडे पानी से धो लें। फाइनलाइन और डार्क सर्कल हो जाएंगे छूमंतर – फाइनलाइन और डार्क सर्कल को भी करता है दूर अगर आप की स्कीन सर्दियों में ज्यादा ड्राई होती है तो इसे हाइड्रेट रखने के लिए चुकंदर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके लिए आपको चुकंदर को पीसकर दही के साथ मिला लेना है। इसे बादाम तेल के साथ मिक्स करके अपने चेहरे और शरीर पर लगाकर मसाज करलें। फिर 15-20 मिनट बाद पानी से धो लें ग्लोइंग स्किन के लिए ऐसे करें इस्तेमाल डैड स्किन सेल से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो चुकंदर को टुकड़ों में काटकर कद्दूकस करके अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं इससे 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें हफ्ते में तीन से चार बार इस पेस्ट को लगाएं करवा चौथ आते तक आपको अपनी त्वचा में रंगत नजर आएगी।

पिंक लिप्स के लिए भी आप चुकंदर का कर सकते हैं इस्तेमाल, अक्सर लिप्स पर डेड लेयर जम जाती है। जिसे हटाने के लिए अपने होंठ को एक्सफोलिएट करें। चीनी के साथ कद्दूकस किया हुआ चुकंदर मिला लें। अब इसे अपने होंठ पर लगाने और थोड़ा सा रगड़े। आपके होंठ सुंदर और खूबसूरत नजर आएंगे।


Latest News