Skin Care: सर्दियों में 40 की उम्र के बाद स्किन को हाइड्रेट रखने के ऐसे बनाएं फेस टोनर, रूखी त्वचा से मिलेगा छुटकारा

By

Timesbull

नई दिल्ली – सर्दियों के मौसम में स्किन तेजी से ड्राई होने लगती है ऐसे में अगर आप अपनी स्किन को हाइड्रेट रखना चाहते हैं तो हाइड्रेटिंग क्रिम और टोनर दोनों का इस्तेमाल कर सकते हैंस जिससे आप की स्कीन ना सिर्फ हाइड्रेट रहती है, बल्कि मॉइश्चराइज भी होते हैं।  ऐसे में लोग ज्यादातर बाजार से टोनर खरीदना पसंद करते हैं लेकिन यह केमिकल फ्री नहीं होते हैं तो आपके त्वचा के लिए नुकसानदायक भी हो सकते हैं। ऐसे में आप घर में ही फेस टोनर बनाकर 15 से 20 दिन तक फ्रिज में स्टोर करके यूज कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसे बनाने की विधि के बारे में


 

1.रोजवाटर और ग्लिसरीन – रोज वॉटर से टोनर बना सकते हैं, इसके लिए आप एक बोतल में रोज वाटर लेकर एक चम्मच ग्लिसरीन ऐड करें और इसे भरकर स्प्रे बॉटल में रखकर आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

2.ऑरेंज जूस और रोज वॉटर – इसके लिए आप नेचुरल ऑरेंज वाटर लेना है और इसमें नींबू का रस डाल देना है, अब इसे मिक्स करके फ्रिज में स्टोर करके रख सकते हैं आपका  हाइड्रेटिंग टोनर तैयार है।

 

  1. चुकंदर और रोज वॉटर टोनर – इसके लिए आप चुकंदर का जूस लें अब इसमें गुलाबजल ऐड करें दोनों को मिक्स करके स्प्रे बॉटल में स्टोर करने आपका होममेड चुकंदर रोज वॉटर टोनर तैयार है।

 

  1. एलोवेरा जेल और रोज वॉटर टोनर एलोवेरा जेल के साथ रोज वाटर मिलाकर टोनर बना लें और इसे स्प्रे बोतल में भरकर स्टोर करलें, आपका टोनर तैयार हो चुका है आप इसे अपने जरूरत के समय इस्तेमाल कर सकते हैं।

Note- This article input by author and output AI (Artificial Intelligence) generate so chance data and some content may be changed by ai. If any feedback mail [email protected]

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.