नई दिल्ली -घरों को सजाने के लिए तैयार बैठे लोग बाजार जा कर अपने पसंद के डेकोरेटिव सामान खरीदने लगे हैं। रोशनी के इस त्यौहार पर दूसरों के सजे घर देखकर अक्सर लोग सोचते हैं कि काश हम भी अपने घर को शानदार लाइट से सजा सकते हैं, लेकिन महंगे लाइट के चलते कुछ लोग लाइट्स नहीं खरीद पाते हैं। ऐसे में आपको हम इस लेख में दिल्ली के उन बाजारों के बारे में बताएंगे जहां बहुत कम दाम में दिवाली के लिए डेकोरेटिव लाइट मिलते हैं और आप वहां से किफायती कीमतों पर खरीद सकते हैं।

भागीरथ पैलेस मार्केट

भागीरथ पैलेस मार्केट एशिया के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक मार्केट में से एक है। इस मार्केट में आपको तमाम तरह के डेकोरेटिव लाइट आसानी से और सस्ते दामों पर मिल सकता है। एलईडी लाइट, झूमर घर के बाहर लगने वाले लाइट, दीवार पर लगने वाले लाइट आदि बहुत कम कीमत पर मिल सकते हैं। यह चाइनीस लाइट भी बहुत कम दाम पर मिलती है। कहा जाता है कि 70-80 फिट की लाइट 200 से 300 रुपए के आसपास में जाता है। इस बाजार का पता चांदनी चौक पुरानी दिल्ली है।

इंदिरा मार्केट

इंदिरा मार्केट दिल्ली का बाजार है यहां लेटेस्ट कपड़े के लिए जितना फेमस है उतना ही बेहतरीन सस्ते दामों पर मिल जाएगी। दिवाली आने के 1 महीना पहले ही सड़कों पर आपको लाइट की स्टोर मिल जाएगी। इंदिरा मार्केट में आप कॉपर मटेरियल के बनी शानदार ट्विंकल वॉल हैंगिंग आदि लाइट के आसपास में खरीद सकते हैं। यहां भी कम दाम पर मिलता है। इसका पता – पुरानी सब्जी मंडी दिल्ली 11007 है।

कोटला मुबारकपुर

साउथ दिल्ली में कई सारे छोटे-छोटे मार्केट हैं जहां आपको दिवाली के लिए लाइट और सजाने के सामान मिल जाएंगे। लेकिन इसके साथ साउथ दिल्ली में मौजूद कोटला मुबारकपुर मार्केट लाइट के लिए सबसे सस्ते मार्केट है। 300 से ₹500 के आसपास सिंपल से लेकर कलरफुल डिजाइन में मिल जाएंगे। इस बाजार का पता साउथ एक्स कोटला मुबारकपुर है।


Latest News