Homeट्रेंडिंगअब छोड़िये Domino's का इंतजार करना! 15 मिनट में घर पर बनाएं...

अब छोड़िये Domino’s का इंतजार करना! 15 मिनट में घर पर बनाएं टोस्ट पिज्जा, खाकर भूल जायेंगे Pizza Hut का स्वाद

नई दिल्ली -आज की टाइम में बच्चों बड़ों और महिलाओं को भी बाहर का खाना खूब पसंद आ रहा है, ऐसे में इस बेहतरीन स्वाद के खाने के बारे में सभी को पता है। सभी को जब कभी भी फ्रेंड या फिर फैमिली के साथ बाहर डिनर पर जाते हैं तो इस फेमस डिश को जरूर आर्डर करते हैं, इसके बिना कोई भी डिनर लंच या गेट टुगेदर अधूरा लगता है। ऐसे में कई बार ऐसा होता है कि वह बाहर जाकर इस डिश नहीं खा सकते हैं, लेकिन उन्हें निराश होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज के इस रेसिपी में हम आपके लिए टोस्ट पिज़्ज़ा की एक खास रेसिपी लेकर आए हैं जो कि मात्र 20 से 25 मिनट में बनकर तैयार हो जाती है। यह टोस्ट पिज़्ज़ा बच्चों से लेकर बड़ों को खूब पसंद आती है। शाम के क्रिस्पी स्नेक्स के साथ आप इस डिश को खा सकते हैं, बच्चों को अक्सर ट्यूशन से घर आने के बाद या फिर पार्क से खेल के आने के बाद उन्हें स्नैक्स में कुछ चटपटा क्रिस्पी और टेस्टी चाहिए होता है, ऐसे में आप मात्र 20 से 25 मिनट में इस टोस्ट को बना सकती हैं आइए जानते हैं इसे बनाने के लिए क्या सामग्री लगेगी-

 

सामग्री

ब्रेड
टोस्ट
शिमला मिर्च
प्याज
गाजर
टमाटर
हरा धनिया
ब्रेड पनीर
नमक और काली मिर्च

ब्रेड टोस्ट बनाने की क्या विधि है

इसको बनाने के लिए आपको सब्जियों की जरूरत होगी, इसलिए सबसे पहले सब्जियों को धोकर बारीक काट लें, अब एक नॉन स्टिक तवा लें जिसमें आपको ब्राउन ब्रेड को सेकना है।
आपको ज्यादा देर तक ब्रेड को नहीं सेकना है, अब इस ब्रेड के ऊपर आपको सब्जी लगाना है।
फिर पनीर को घिसकर इसके ऊपर डालना है। सब्जियां अपने पसंद के डाल सकते हैं, जब सभी चीजें डल गई हो तो ऊपर से आप हरा धनिया, नमक, काली मिर्च और चीज़ डाल दें।
इसे 5 मिनट के लिए माइक्रोवेव पर बेक होने दें, आपकी क्रीस्पी रेसिपी रेडी हो चुकी है, अगर आपके पास ओवन की सुविधा ना हो तो आप इसे तवे पर भी सेंक सकती हैं।
इसके लिए आप तवे पर ब्रेड को रखकर किसी प्लेट से ढक कर सब्जियों के पकने तक इसे सेंक सकती है, गैस को आपको मध्यम आंच पर ही रखना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular