Homeट्रेंडिंगBathroom Ki Safai, मात्र 10 रुपये में करें बाथरूम के फर्श और...

Bathroom Ki Safai, मात्र 10 रुपये में करें बाथरूम के फर्श और टाइल्स की सफाई, दिखती है नई जैसी

नई दिल्ली – महिलाओं के लिए घर के सभी कामों में सबसे बड़ा संघर्ष का काम है, बाथरूम और किचन की साफ सफाई मेंटेन करना चाहे, टाइल्स की सफाई हो या फिर दीवार उन्हें बेदाग रखना एक ऐसा काम है जो कभी भी खत्म नहीं होता है। एक गंदा बाथरूम परिवार के सदस्य और मेहमानों के लिए परेशानी और शर्म का कारण बन जाता है। गंदी दीवार और फर्श और
बाथरूम की साफ सफाई ना होने पर जिद्दी दाग और गंदगी तो जमती है, साथ में बैक्टीरिया और कीटाणु फंगस भी जमने लगते हैं। ऐसे में आज हम आपको इसकी सफाई के लिए खास तरीका बताने जा रहे हैं।

बाथरूम की सफाई के लिए आपको इन सामग्रियों की जरूरत होगी
एक बाल्टी – गर्म पानी
1 कप सिरका
स्पंज या स्क्रबर
पोछनें के लिए तौलिया

कैसे करें सफाई

एक बाल्टी गर्म पानी ले उसमें एक कप सिरका मिलालें। अब सबसे पहले टाइल्स को झाड़ू से साफ करते हुए सिरके और पानी के घोल को कपड़ा डूबे डुबोकर साफ करना चालू करें। सभी टाइल्स पर अच्छे से घोल लगा ले और गंदी टाइल्स को स्पंज के मदद से साफ करना चालू करें। स्पंज को सिरके के पानी में डूबोकर जिद्दी दाग को हटाने पर स्पंज का इस्तेमाल करने के बाद अच्छे से तौलिया से साफ कर लें। सफाई के बाद कमरे में ताजी हवा लाने और सिरके की गंध हटाने के लिए सभी खिड़की और दरवाजे खोल दें, ताकि अच्छे से सिरके की गंदी बदबू गायब हो जाए।

नोट -जिद्दी दाग को साफ करने के लिए आपको ज्यादा समय लग सकता है, इसलिए दाग को तब तक रगड़ना और पोछते रहें जब तक वह साफ ना हो जाए। जिद्दी काई को हटाने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग करें फिर पानी और सिरके के घोल में स्क्रबर की मदद से काई को साफ करें। काई की सफाई के लिए बेकिंग सोडा से भी साफ कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular