Hyundai Creta को चुनौती देने के लिए नई फोर्ड एसयूवी, जाने फीचर्स

New Ford SUV to Challenge Hyundai Creta, Know FEATURES and price

हमने आपको पहले सूचित किया था कि फोर्ड भारतीय बाजार के लिए 3 ब्रांड नई SUV विकसित कर रही है। पहला मॉडल एक सी-सेगमेंट SUV होगा, जिसे 2020 के अंत या 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जाना है। यह नई SUV फोर्ड और महिंद्रा द्वारा संयुक्त रूप से विकसित किया गया पहला उत्पाद होगा। इसके अलावा, अमेरिकी वाहन निर्माता 2 SUV लॉन्च करेगा, जिसमें से 4 मीटर की लंबाई के नीचे बैठेगा। कंपनी हुंडई क्रेटा, रेनो डस्टर और निसान रिक्स जैसी पसंद को चुनौती देने के लिए एक मध्यम आकार की SUV भी लॉन्च करेगी।

कोडेक्स BX745, नई Ford SUV को 2022 में भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। अन्य मॉडल Ford EcoSport को बदलने के लिए सब -4 मीटर SUV होगी। इस SUV को 2021 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। फोर्ड बीएक्स 745 पर वापस आते हुए, 5-सीटर SUV में सिसंगयोंग के एक्स 100 प्लेटफॉर्म का उपयोग करने की उम्मीद है जो टिवोली SUV को कम करता है। महिंद्रा ने इस प्लेटफॉर्म को एक्सयूवी 300 नामक सब -4 मीटर SUV विकसित करने के लिए भी संशोधित किया है।

प्लेटफॉर्म के अलावा Ford BX745 SUV महिंद्रा के साथ इंजन साझा कर सकती है। इसमें 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलने की संभावना है जो वर्तमान में Mahindra Marazzo को शक्ति प्रदान करता है। यह इंजन 120bhp की पावर और 300Nm का टार्क पैदा करता है। महिंद्रा अप्रैल 2020 तक पेट्रोल से चलने वाले Marazzo को भी लॉन्च करेगा। इसमें नए विकसित 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है, जो BS6 उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप होगा।

अमेरिकी ऑटोमेकर भारतीय बाजार के लिए 2 ब्रांड नई SUV विकसित करने के लिए $ 500 मिलियन के करीब निवेश करेगा। कंपनी उभरते बाजारों सहित अपने वैश्विक परिचालन के लिए भारत को एक विनिर्माण केंद्र बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।