Times Bull
News in Hindi

फेसबुक न्यूज फीड में दिखेंगे अधिक स्थानीय समाचार

फेसबुक ने अपने न्यूज फीड को अपडेट किया है, जिसके तहत स्थानीय समाचारों को प्राथमिकता दी जाएगी। इससे यूजर्स को अपने आसपास के क्षेत्रों में चल रही खबरों की ज्यादा जानकारी मिलेगी।

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार देर रात जारी एक बयान में कहा, ‘‘हम अपडेट की एक श्रृंखला जारी कर रहे हैं, ताकि और अधिक उच्च गुणवत्ता वाले भरोसेमंद समाचार दिख सकें। पिछली बार हमने एक अपडेट किया था, जिससे उन ोतों से ज्यादा से ज्यादा न्यूज देखने को मिलेगा, जो हमारे समुदाय में सबसे ज्यादा भरोसेमंद हैं। आज हमने जो अपडेट जारी किया है, उससे स्थानीय खबरें अधिक दिखेंगी।’’

यह बदलाव सबसे पहले अमेरिका में देखने को मिलेगा और फेसबुक ने साल के अंत तक इसे दुनिया भर में लागू करने की योजना बनाई है। यूजर्स यह चुन सकते हैं कि वे स्थानीय या राष्ट्रीय ोत से खबरें देखना पसंद करेंगे।

फेसबुक के समाचार उत्पाद प्रमुख एलेक्स हार्दिमन और समाचार भागीदारी के प्रमुख केंपबेल ब्राउन का कहना है कि इसमें ज्यादा से ज्यादा स्थानीय प्रकाशकों को शामिल किया जाएगा और उन प्रकाशकों को वरीयता दी जाएगी, जो खेल, कला और मानव हित की स्टोरियां ज्यादा प्रकाशित करते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.