MG Hector 7-seater SUV भारत में जल्द लॉन्च

MG Hector 7-seater SUV launch in India within 1 Year

लंबे समय से प्रतीक्षित MG Hector को आखिरकार भारतीय कार बाजार में उतार दिया गया है। 5-सीटर मॉडल को जून 2020 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाना है। इसे देश के 50 प्रमुख शहरों में 65 डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा। हमने आपको पहले जानकारी दी थी कि MG मोटर्स भारत में Hector SUV के 7-सीटर संस्करण को लॉन्च करेगी। ऑटोकार इंडिया की एक नई मीडिया रिपोर्ट पुष्टि करती है कि MG Hector 3-पंक्ति संस्करण 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा।

MG Hector लंबाई में 4,655 मिमी है और इसमें 2,750 मिमी का एक व्हीलबेस है, जो खंड-अग्रणी भी है। वास्तव में, यह 7-सीटर महिंद्रा XUV500 और टाटा हैरियर से लंबी है। सीटों की 3 पंक्ति को समायोजित करने के लिए लंबा शरीर काफी अच्छा है। AutoCarIndia, राजीव चाबा, एमडी और सीईओ, एमजी मोटर इंडिया से बात करते हुए पुष्टि की कि हेक्टर 7-सीटर SUV को 1 अप्रैल, 2020 की समय सीमा बीएस 6 उत्सर्जन मानदंडों के करीब लॉन्च किया जाएगा।

“तकनीकी रूप से, हम इसे अपने आयामों के कारण 7- या 8-सीटर नहीं कह सकते हैं, लेकिन हेक्टर को सीटों की एक तीसरी पंक्ति मिलेगी और यह उसी समय के आसपास आना चाहिए जब बीएस 6 उत्सर्जन मानदंड प्रभावी हो जाते हैं,” राजीव ओबा ने कहा ।

MG Hector मूल रूप से फिर से इंजीनियर बाओजुन 530 है, जो चीनी बाजार में बिक्री पर है। हालांकि, हेक्टर को भारतीय खरीदारों की आवश्यकताओं के अनुरूप 300+ भारत विशिष्ट परिवर्तन प्राप्त हुए। बाओजन चीन में 530 SUV के 7-सीटर संस्करण को भी बेच रहा है। वास्तव में, 5- और 7-सीट संस्करणों के आयामों में कोई अंतर नहीं है। तीसरी पंक्ति को SUV में किसी बड़े संशोधन के बिना जोड़ा गया है। MG Hector 587-लीटर के बूट स्पेस के साथ आता है, और एमजी मोटर सीटों की तीसरी पंक्ति को समायोजित करने के लिए इस स्थान का उपयोग कर सकता है। यह SUV अपनी श्रेणी में आगामी टाटा कैसिनी 7-सीटर, महिंद्रा एक्सयूवी 500 और अन्य को सीधे टक्कर देगी।

MG Hector को भारत की पहली इंटरनेट कार माना जाता है। SUV कई सेगमेंट-अग्रणी सुविधाओं से लैस है जैसे कि सबसे बड़ी श्रेणी के पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, पहली-इन-लीग 10.4-इंच खड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कई कनेक्टिविटी फीचर्स, छह एयरबैग, 17-इंच ड्यूल-टोन मिश्र धातु के पहिये, जलवायु नियंत्रण, आदि। MG Hector 3 इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है – एक 143bhp, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल, एक 170bhp 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल और 1.5L पेट्रोल का 48V माइल्ड-हाइब्रिड संस्करण।

Loading...