Hyundai Creta, Verna, i20, Santro, Grand i10 कारों का लीजिंग ऑप्शन भारत में लॉन्च हुआ

Hyundai Creta, Verna, i20, Santro, Grand i10 cars Leasing option launched in india

हुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड ने अपने सभी उत्पादों के लिए कार लीजिंग योजना शुरू करने के लिए ALD ऑटोमोटिव के साथ सहयोग की घोषणा की है। ALD ऑटोमोटिव, एक प्रमुख मोटर वाहन पट्टे और बेड़े प्रबंधन फर्मों में से एक, पहले चरण में बैंगलोर, दिल्ली, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई और दिल्ली एनसीआर में हुंडई वाहनों को पट्टे पर देगी।

संख्या का खुलासा किए बिना, हुंडई इंडिया का कहना है कि लीजिंग प्लान ‘बेहद आकर्षक’ मासिक किराये के साथ आएगा। लीजिंग स्कीम के तहत, ग्राहकों को एक बड़ी अग्रिम लागत (डाउन पेमेंट) का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है, और कोई वित्तीय जोखिम नहीं है। किसी वाहन को किराए पर देने के आगे के लाभ में बेहतर कर प्रबंधन, आसान उन्नयन और मन की शांति शामिल है क्योंकि लागत रखरखाव और बीमा दोनों को कवर करती है।

चयनित शहर और मॉडल के आधार पर, ग्राहकों के पास 2 से 5 साल के बीच वाहन को पट्टे पर देने का विकल्प होता है। पट्टे की पेशकश की घोषणा करते हुए, श्री एस.जे. Ha, Hyundai Motor India के कार्यकारी निदेशक, बिक्री और विपणन ने कहा कि पट्टे पर कारोबार भारत में तेजी से बढ़ रहा है और बड़ी संभावनाएं प्रदान करता है।

अब तक, भारत में 1% से कम कारें लीजिंग स्कीम के तहत खरीदी जाती हैं और मुख्य रूप से प्रीमियम कंपनी की कारों के लिए कॉर्पोरेट सर्किल में लोकप्रिय हैं। इसके विपरीत, कार को ऋण के साथ खरीदने के बजाय पट्टे पर देने की अवधारणा विकसित देशों में काफी लोकप्रिय है (कुछ देशों में पट्टे की कारों का बाजार हिस्सा 45% से अधिक हो जाता है)।

पट्टे पर देने की योजना के साथ, हुंडई इंडिया वेतनभोगी व्यक्तियों, छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों के मालिकों, सार्वजनिक क्षेत्र और कॉर्पोरेट्स को लक्षित करता है। वाहन स्वामित्व की नई अवधारणाओं को अपनाने के लिए युवा दर्शकों के साथ, आने वाले वर्षों में ओईएम के लिए बिक्री में वृद्धि लाने के लिए पट्टे पर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है।

नए क्रैश टेस्ट मानकों और उत्सर्जन मानदंड भारत में कारों के मूल्य टैग को एक महत्वपूर्ण सीमा तक बढ़ाने के लिए तैयार हैं। यह देखते हुए कि कार ऋण योजनाएं प्रतिक्रिया में बहुत अधिक परिवर्तन नहीं करने जा रही हैं, मूल्य वृद्धि सीधे उच्चतर भुगतान में बदल जाएगी। यह कार खरीदारों के लिए एक पर्याप्त प्रेरणा के रूप में काम कर सकता है, विशेष रूप से शहरी निवासियों को, पट्टे पर देने की योजनाओं का चयन करने के लिए। इसलिए, हम उम्मीद करते हैं कि अन्य मास मार्केट ओईएम इस साल के दौरान लीजिंग स्कीम लॉन्च करेंगे।