Times Bull
News in Hindi

शलगम की स्वादिष्ट सब्जी कैसे बनाये, बढ़ेगी लंबाई

आज हम आपको एक ऐसी सब्जी बना कर खिलाने वाले है (Shalgam ki sabji Kaise banate hai) जो खाने में ही स्वादिष्ट ही नहीं बल्कि हमारे शरीर की लम्बाई भी बढाने में मदद करेगी। वह सब्जी है शलगम की सब्जी। जी हाँ जान लेते हैं की कैसे बनाते हैं मजेदार शलगम की स्वादिष्ट सब्जी।

पहले बता देते हैं की शलगम की सब्जी बनाते वक्त हमें किन किन चीजों की जरूरत होगी

सबसे पहले तो शलगम की आवश्यकता होगी तो आप अपने लिए ही बना रहें हैं तो आप 250 ग्राम तक ले सकते है और इसके साथ में इतनी ही मात्रा में आलू ले लीजिए। अब लगभग 1 चम्मच तेल ले लीजिए और इसी के साथ आप जीरा, हरीमिर्च (3-4), हल्दी पाउडर, हींग, अदरक (छोटा करके काट लीजिए), लाल मिर्च और स्वाद के लिए थोडा सा हरा धनियां भी ले लीजियेगा। ये सब कुछ लेने के बाद अब इसको बनाते कैसे है वो बता देते हैं।

1 – ये बनाने के लिए पहले तो आलू और शलगम को काट कर छोटे-छोटे टुकड़े कर लीजिए।
2 – इसके बाद एक कढाई लेकर उसके अंदर तेल को गर्म करके उसमें जीरा और हींग डालकर इसको भून लीजिए।
3 – इसके बाद अब इस भूने मसाले में हल्दी, हरी मिर्च और अदरक मिलकर अच्छी प्रकार से मिलाओ। इसका अच्छी प्रकार से मसाला तैयार कर लो।
4 – ये होने के बाद इसके अंदर और चीजें जैसे आलू, शलगम, लाल मिर्च और थोडा सा नमक मिलाकर ऊपर से इसमें मामूली सा पानी भी डाल दें।
5 – ये सब करने के बाद सब्जी को ढकन के साथ ढक दीजिए और करीब 10 मिनट तक पकने दीजिए। इसके बाद चैक जरूर करें की आलू और शलगम पक गये हैं या नहीं।
5 – जब यह सब्जी पक जाये तो इसके अंदर अमचूर पाउडर को मिला दीजिए। एक चम्मच के साथ इसको पूरे में से फेर। अब मिलाने के बाद आप इस सब्जी को किसी बर्तन में निकाल कर टेबल पर रख दीजिए। अब बारी आती है हरे धनिये की। इसको छोटा काटकर इसके ऊपर डाल दीजिए।

Loading...