Times Bull
News in Hindi

इस तरह कमाए YouTube से पैसे, जाने आसान तरीके

इन दिनों YouTube Chanel कमाई का शानदार जरिया बन गया है। कुछ लोग शौकिया तौर पर वीडियो डालते हैं, तो कई इसे चैनल को प्रोफ्रेशनल के तौर यूज कर रहे हैं। ऐसे में सवाल यह उठता है कि यदि आप भी कुछ क्रिएटिव कर रहे हैं और कमाई करना चाहते हैं… याफिर कमाई के मकसद से youtube channel का यूज कर रहे हैं, लेकिन कमाई नहीं हो रही, तो समझ लें कि कहीं न कहीं आपसे कोई चूक हो रही है, जिसके चलते आपकी मेहनत बेकार जा रही है।जी हां, यदि आप चाहते हैं कि आपकी मेहनत बेकार न जाए और आप भी सालभर में करोड़ों कमा लें, तो इसके लिए आपको कुछ तरीके अपनाने होंगे। दरअसल, youtube पर Video पोस्ट करते समय कुछ खास तरीकों को अपनाकर आप अपना वीडियो हिट भी बना सकते हैं।

ऐसे हिट होता है यूट्यूब वीडियो

किसी भी विवादित विषय का वीडियो बनाने से पहले इस बात का निर्धारण कर लें कि इसके कंटेंट से कहीं भी आपके यूट्यूब चैनल को ही बंद ना करवाना पड़ जाए।

आपके यूट्यूब वीडियो को हिट या फ्लॉप करवाने में आपका की-वर्ड सलेक्शन भी बेहद अहम भूमिका निभाता है। ऐसे में ध्यान रखें कि की-वर्ड ऐसे हों, जो सर्च किए जा रहे हों या भविष्य में सर्च किए जा सकते हैं।

यूट्यूब चैनल पर किसी दूसरे के चैनल का वीडियो कभी भी अपलोड ना करें।

आपके वीडियो का कंटेंट वास्तविक होना चाहिए और साथ ही आपके द्वारा बनाए गए वीडियो की क्वालिटी भी अच्छी होनी चाहिए। साथ वीडियो का टाइटल हमेशा सरल शब्दों में रखें।

वीडियो बनाने के लिए ऐसे विषयों का चयन करें, जिन पर ज्यादा वीडियो ना बने हों और साथ ही उसके लिए अच्छी रिसर्च का किया जाना भी जरूरी होता है।

फीचर कंटेंट का इस्तेमाल करने से आपका वीडियो और अधिक तेजी से लोगों के बीच में फैल सकता है।

youtube channel पर क्या करें ?

सोशल मीडिया प्रोफाइल को आसानी से यूट्यूब चैनल पर शामिल किया जा सकता है। जब भी कोई व्यक्ति आपके यूट्यूब चैनल पर जाएगा, तो उसे वहां पर आपके फेसबुक और ट्विटर अकाउंट भी आसानी से देखे जा सकेंगे। यूट्यूब चैनल पर सोशल मीडिया प्रोफाइल को जोड़ देने से इससे आपका अकाउंट और भी अधिक भरोसेमंद हो जाएगा।अगर आपका यूट्यूब चैनल नहीं है, तो फिर आप अपना अकाउंट Youtube.com/create_channel पर आसानी से बना सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.