News in Hindi

Propose Day : लड़कियों का दिल जीत लेते हैं प्रपोज करने के ये 5 तरीके

वैसे तो प्यार करने वालों के लिए हर दिन ही valentine day और हर सप्ताह ही valentine week होता है, लेकिन फिर भी इस सप्ताह का अपना महत्व है। इस valentine week का दूसरा दिन Propose Day कहलाता है और यह अपने प्यार का इजहार करने का बेस्ट दिन है। अगर आप भी किसी से प्यार करते हैं और उन्हें अपने दिल की बात इस तरह कहना चाहते हैं कि वे ना ही ना कर पाएं तो यहां पढ़ें प्रपोज करने के 10 यूनीक तरकों के बारे में। हालांकि हम आप से यह कहना चाहेंगे कि प्यार एक अहसास है और यह जबरदस्ती किसी पर थोपा नहीं जा सकता। जैसे किसी को प्यार करना आपका हक है, उसी तरह सामने वाले का आपको प्यार करना या ना करना उनका हक है।

1. पब्लिक प्रपोजल

यह थोड़ा रिस्की हो सकता है। इसके लिए पहले आप यह कंफर्म कर लें कि आप जिन्हें प्रपोज करने जा रहे हैं उन्हें यह पसंद आएगा या नहीं। अगर आपकी वो स्वभाव से शर्मीली हैं तो इसे न अपाएं, लेकिन अगर वे ओपन माइंडेड हैं तो आप ऐसा कैजुअली कर सकते हैं। आप उन्हें आप दोनों की पसंदीदा जगह लेकर जाएं और फिर साथ चलते चलते बातें करते करते अचानक से उनके सामने घुटनों पर बैठ जाएं और रोज के साथ उन्हें अपने दिल की बात कह दें। हालांकि ऐसा करते समय कोशिश करें कि आप ज्यादा भीड़-भाड़ वाले इलाके में न हों, यह उन्हें असहज कर सकता है।

2. दोस्तों का साथ

अगर आप जिन्हें पसंद करते हैं वह आपके ही गैंग का हिस्सा हैं तो उन्हें प्रपोज करने के लिए आप अपने दोस्तों की मदद लें। आप सभी दोस्तों के साथ एक आउटिंग प्लान कर सकते हैं, जिसमें आप शहर में ही या शहर के आस पास कहीं घूमने जा सकते हैं। वहां आप अपने कुछ दोस्तों के हाथा में प्लाकार्ड्स दे सकते हैं जिन पर लिखा हो – आई लव यू और आपकी उनका नाम। यह प्लाकार्ड्स आपकी तरफ से उन्हें दिखाए जा सकते हैं और आपके बाकी फ्रेंड्स उनसे हां कहलवाने के लिए चीयर कर सकते हैं। अगर आप शादी के लिए प्रपोज कर रहे हैं तो इन प्लाकार्ड्स पर – विल यू मैरी मी भी लिखा हो सकता है।

3. फोटो क्रेज

आप उनकी कुछ बेहतरीन तस्वीरों के कलेक्शन को अपने पास रखें और उनके लिए कैंडल लाइट डिनर अरेंज करें। जिस जगह यह डिनर अरेंज किया जाए वहां उनकी ये सारी तस्वीरें भी लगाई जाएं। जैसे अगर आप यह कैंडल लाइट डिनर अपने घर पर ही अरेंज कर रहे हैं तो आप डाइनिंग टेबल के ऊपर धागे से बांध कर उनकी यह सारी तस्वीरें लटका सकते हैं। टेबल पर सुंदर कैंडल्स की रोशनी में उनकी यह तस्वीरें और भी खूबसूरत लगेंगी और उनका दिल जीत लेंगी।

4. यूट्यूब प्रपोजल

यह काफी यूनीक तरीका है। अगर आप अच्छा गा लेते हैं, या अच्छा डांस कर लेते हैं तो अपने दिल की बात आप गा कर या किसी रोमांटिक गाने पर डांस करते हुए कह सकते हैं। यह वीडियो रिकॉर्ड कर आप यूट्यूब पर डालें और इसका लिंक उन्हें व्हॉट्सएप कर दें। हालांकि अगर आप गाने या डांस में अच्छे नहीं है तो आप खुद से एक पजल बना सकते हैं जिसे अरेंज करते हुए एक वीडियो शूट कर सकते हैं। ध्यान रहे कि वीडियो के अंत में यह पजल पूरी अरेंज हो जानी चाहिए और इस पजल पर आपका उनके लिए प्रपोजल होना चाहिए – आई लव यू या विल यू मैरी मी या फिर विल यू बी माइन।

5. सीक्रेट अलार्म प्रपोजल

यह भी बहुत यूनीक तरीका है। इसके लिए बस आपको कुछ मिनट के लिए उनका मोबाइल फोन लेना होगा। आप पहले से अपने फोन में एक सीक्रेट अलार्म रिकॉर्ड कर सकते हैं या फिर डायरेक्ट उनके मोबाइल में यह अलार्म रिकॉर्ड कर सकते हैं। इस अलाम को आप मध्यरात्रि के टाइम पर सेट करें। फिर रात में यह अलार्म बजेगा और कहेगा – वेक अप डार्लिंग राहुल(जो भी आपका नाम है) लव्स यू। हालांकि यह आइडिया अपनाने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी वो अकेले ही रूम में सोती हों। कहीं ऐसा न हो कि आपका प्रपोजल उनके लिए परिवार के सामने प्रॉब्लम बन जाए।