‘ग्रीन बुक’ ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ऑस्कर जीता

“ग्रीन बुक”, जो 1960 के दशक में अमेरिका में दौड़ संबंधों की खोज करती है, 91 वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ चित्र के रूप में नामित किया गया है।

फिल्म ने शीर्ष सम्मान को छीनने के लिए दुर्जेय चुनौती देने वालों की एक स्ट्रिंग को हरा दिया। इसे “रोमा”, “ए स्टार इज बॉर्न” और “बोहेमियन रैप्सोडी” से मजबूत प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा। अन्य नामांकित व्यक्ति “ब्लैक पैंथर”, “ब्लैककल्समैन”, “द फेवरेट” और “वाइस” थे।

“ग्रीन बुक”, जो अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस एंटरटेनमेंट के एंबलिन एंटरटेनमेंट द्वारा समर्थित है, एक श्रमिक वर्ग इतालवी-अमेरिकी बाउंसर के बीच दोस्ती और रिश्ते की सच्ची कहानी पर आधारित है, जो एक दौरे पर अफ्रीकी-अमेरिकी शास्त्रीय पियानोवादक का ड्राइवर बन जाता है 1960 के अमेरिकी दक्षिण के माध्यम से स्थानों।

“हमने इस फिल्म को प्रेम, कोमलता और सम्मान के साथ बनाया है,” निर्माता जिम बर्क ने रविवार रात कहा। “और यह सब पीट फैरेल्ली के निर्देशन में किया गया था।”

पदभार लेते हुए, फैरली ने अभिनेता विगगो मोर्टेंसन को विशेष धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, “यह सही है, यह पूरी कहानी प्यार के बारे में है, यह हमारे मतभेदों के बावजूद एक दूसरे से प्यार करने के बारे में है, और इस सच्चाई का पता लगाने के बारे में कि हम कौन हैं, हम वही लोग हैं।” “यह शुरू नहीं होता है, वैसे, विगो मोर्टेंसन के बिना। ये सभी पुरस्कार विगो और महेरशला और लिंडा के कारण हैं, लेकिन यह विगगो के साथ शुरू हुआ।”

निर्माता चार्ल्स बी। वेसलर ने कहा: “मैं इसे अपने महान मित्र कैरी फिशर को समर्पित करना चाहता हूं।”

फिल्म ने सहायक अभिनेता (महरशला अली) और मूल पटकथा के लिए पुरस्कारों की झड़ी लगा दी।

You might also like