सरकार ने मुफ्त ड्राइविंग के लिए एम-परिवहन ऐप लॉन्च किया

M-Transport App – एम-परिवहन ऐप – जल्द ही दिल्ली के निवासी बिना लाइसेंस (ड्राइविंग लाइसेंस) और पंजीकरण प्रमाणपत्र (आरसी) के अपने वाहन को मुफ्त में चला सकेंगे।

एम-परिवहन ऐप

बुधवार को सरकार एम-ट्रांसपोर्ट ऐप लॉन्च करेगी। इसकी मदद से, आप डिजिटल कॉपी के रूप में सभी आवश्यक दस्तावेज रखने में सक्षम होंगे। ट्रैफिक पुलिस ने डिजिटल कॉपी मांगी तो वैध मानी जाएगी। अधिकारी के अनुसार, यह एम ट्रांसपोर्ट ऐप कम से कम दो राज्यों तेलंगाना और दिल्ली में लॉन्च किया जाएगा।

परिवहन और आईटी मंत्रालय बुधवार को यह प्रणाली शुरू करने जा रहा है। इसमें एम ट्रांसपोर्ट एप से आप अपने ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन पेपर, वाहन बीमा और प्रदूषण प्रमाण पत्र की स्कैन कॉपी अपने मोबाइल फोन में रख सकते हैं। एनआईसी के अनुसार, इस का इंटरफेस और फीचर आरटीए वॉलेट की तुलना में बेहतर होगा जिसे तेलंगाना सरकार ने लॉन्च किया था।

एम-परिवहन ऐप 20 से 30 सेवा प्रदान करेगा

एम ट्रांसपोर्ट ऐप में एनआईसी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार परिवहन से संबंधित सभी जानकारी होगी। लाइसेंस का यह नवीनीकरण, जैसे कि 20 से 30 विभिन्न उपयोगकर्ता सेवा का लाभ ले सकते हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार ऐप से जुड़ी प्रतिभूतियों में सबसे बड़ी कठिनाई थी। लेकिन इस ऐप में हर चीज का ध्यान रखा गया है।

You might also like