Times Bull
News in Hindi

Dhanteras ke totke in hindi : धनतेरस पर आजमाएं ये टोटके, रातों रात किस्मत बदल जाएगी

Dhanteras ke totke in hindi : धनतेरस के टोटके जो रातों रात बदल देंगे आपकी किस्मत

के दिन भगवान कुबेर और भगवान धनवंतरी की पूजा की जाती है। दिवाली से दो दिन पहले मनाए जाने वाले इस त्योहार के दिन खरीदारी का विशेष महत्व है। हालांकि इस दिन अगर कुछ टोटके आजमाए जाएं, तो आपकी किस्मत रातों रात बदल सकती है। आप धनवान हो सकते हैं, साथ ही आपके जीवन की सभी परेशानियां भी दूर हो सकती हैं। यहां जानें क्या हैं ये टोटके –

in hindi – 

– धनतेरस के दिन सूर्यास्त के बाद 13 दीपक जलाएं। दीपक के पास 13 कौडिय़ां रखें। बाद में आधी रात के बाद ये कौडिय़ां घर में किसी कोने में मिट्टी में दबा दें। इससे आपको अचानक धन लाभ हो सकता है।

– धनतेरस के दिन 13 दीपक घर के अंदर और 13 ही घर के बाहर जलाएं। इससे घर से दरिद्रता दूर होती है और मां लक्ष्मी व भगवान कुबेर का आगमन होता है।

– अगर आपके घर में पैसे की कमी रहती है या आपके पास पैसा नहीं टिकता तो इस धनतेरस से दिवाली तक की पूजा के दौरान एक जोड़ा लौंग चढाएं। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि लॉन्ग टूटा हुआ न हो।

– मां लक्ष्मी को लाल रंग के अलावा सफेद रंग भी बहुत पसंद होता है। इसलिए धनतेरस पर आप चीनी, बताश, खीर, चावल, सफेद कपड़ा आदि अन्य सफेद चीजें दान करते हैं तो आपकी धन संबंधी सारी बाधाएं दूर हो जाती हैं।

– धनतेरस का अचूक टोटका है कि इस दिन किसी किन्नर को दान दें और उससे एक रुपए का सिक्का मांग लें। अगर किन्नर खुशी से सिक्का दे दे तो इसे बहुत शुभ माना जाता है। इस सिक्के को आप अपने पर्स में या तिजोरी में रखें, बरकत बनेगी।

– धनतेरस के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं, घर में सुख समृद्धि आएगी। इसके अलावा इस दिन खाने का पहला हिस्सा गाए के लिए जरूर रखें। यह भोग गाय को खिलाने से धन में बढ़ोतरी होती है।

– धनतेरस के दिन मंदिर जाकर केले का पेड़ या कोई सुगंधित पौधा लगाएं। यह पेड़ जैसे जैसे बड़ा होगा, आपको जीवन में सफलता मिलेगी।

– अगर किसी कार्य में सफलता नहीं मिल रही है तो धनतेरस पर आप उस पेड़ की टहनी तोड़ कर घर लाएं जहां चमगादड़ बैठता हो। इससे आपको समाज में सम्मान मिलेगा और अपार धन की प्राप्ति होगी।

Related posts

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.