Bollywood Collection : 250 करोड़ रुपये के करीब ‘Uri’

विकी कौशल-स्टारर ‘उड़ी: द सर्जिकल स्ट्राइक’, 2016 के हमले के बाद भारतीय कमांडो की कार्रवाई पर आधारित है, जो व्यापार विश्लेषकों के अनुसार, बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ रुपये के करीब है।

11 जनवरी को रिलीज़ हुई इस फिल्म ने सोमवार तक 240 करोड़ रुपये की कमाई की और 2018 की फिल्म ‘सिम्बा’ के जीवनकाल को पार कर लिया, यह कहना है ट्रेड एक्सपर्ट तरन आदर्श का।

“उरी … ‘शुक्रवार को (आठवें) सोमवार (महा शिवरात्रि) पर कारोबार शुक्रवार (आठवें) से अधिक है …’ सिम्बा ‘का लाइफटाइम कारोबार पार कर गया है … आंखें 250 करोड़ रुपये … कुल: 240.38 करोड़ रुपये का भारत का कारोबार, “उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया।

एक अन्य ट्रेड एक्सपर्ट कोमल नाहटा ने कहा, ‘उड़ी …’ ‘दंगल’, ‘पीके’, ‘संजू’, ‘बाहुबली 2: द कन्क्लूजन’, ‘टाइगर जिन्दा है’, ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी फिल्मों में शामिल हो गई है। ‘पद्मावत’ को भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में गिना जाता है।

नाहटा ने आईएएनएस को बताया, “बाहुबली: द कन्क्लूजन ‘को गिना जाए तो” उड़ी …’ भारत में दसवीं सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म है। अन्यथा, यह नौवें स्थान पर है। इसने अब तक 240 करोड़ रुपये की कमाई की है, जिससे यह दूसरा स्थान है। -हाइवेस्ट रिटर्न ऑन इंवेस्टमेंट (आरओआई) फिल्म। “

‘गली बॉय’, ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी’ और ‘टोटल धमाल’ जैसी फ़िल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने के बावजूद, आदित्य धर निर्देशित ‘उड़ी ..’ अपने आठ में से भी मजबूत होते दिख रहे हैं रिलीज का सप्ताह।

किरदार नाटक, जो 2016 के उरी हमले और उसके बाद की वास्तविक जीवन की घटनाओं का पता लगाता है, इसमें यामी गौतम, परेश रावल, कीर्ति कुल्हारी और मोहित रैना भी हैं।

You might also like