Times Bull
News in Hindi

फेसबुक पर ऎसे बनाएं गर्लफ्रेंड, जानिए ट्रिक्स

आजकल सोशल नेटवर्किग साइटों का जमाना है। हर कोई सोशल मीडिया पर सक्रिय है। सोशल नेटवर्किग साइटें नए-नए दोस्त बनाने का भी जरिया है। कई लोग फे सबुक पर लड़कियों से दोस्ती करते हैं और बातचीत आगे बढ़ने पर शादी भी हो जाती है। अगर आप भी सिंगल हैं और ढूंढ रहे हैं अच्छा साथी तो फेसबुक आपकी इसमें काफी मदद कर सकता है।

पहले फर्जी प्रोफाइल की कर लें पहचाने: फेसबुक पर आप किसी से भी दोस्ती कर सकते हैं। इसके लिए आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजनी होती है। अगर फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट हो जाती है तो उसके बाद आप उससे चैटिंग कर सकते हैं। लेकिन फेसबुक पर कई लोगों ने फर्जी प्रोफाइल बनाई होती है इसलिए किसी से दोस्ती करने से पहले प्रोफाइल की जांच जरूर कर लें। सबसे पहले आपने जिस लड़की को अपना फ्रेंड बनाया है उसे रियल पिक्चर और रियल एड्रेस भेजने को कहें। अगर वह अपनी रियल पिक्चर भेजती हैं तो उसकी पहचान करें। प्यार में पड़ने से पहले लड़की की आईडी की पहचान जरूर करें। इसके बाद उसके फोन नंबर लें। लड़की से उसके और उसकी फैमिली के बारे में बात करें।

ऎसे पहचान करें फर्जी तस्वीर की: फेसबुक पर बनी फर्जी प्रोफाइल के लिए सबसे पहले आपको लड़की की तस्वीर को डाउनलोड कर लें। इसके बाद उस तस्वीर को गूगल इमेज सर्च पर री-लोड करें। गूगल आपको उस इमेज के रियल सोर्स के बारे में बता देगा। फर्जी फेसबुक प्रोफाइल में लगी इमेज की पहचान के लिए उसका यूआरएल को कॉपी कर लें। फिर गूगल इमेज सर्च रिजल्ट में जाएं और वहां पेस्ट करके कैमरा के सिंबल पर क्लिक कर दें। इससे वे उस इमेज का सोर्स बता देगा।

गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए ये चीजें जरूर करें: अगर फेसबुक पर किसी को गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं तो सबसे पहले उसे इंप्रेस करना जरूरी है। हमेशा उससे बात करें। बात फ्रेंड के नाते करें। हमेशा उसके लिए लवेबल पिक्चर टैग करें। हमेशा सिंपल एटिट्यूट रखें क्योंकि ज्यादातर लड़कियां इसे पसंद करती है। सही जानकारी के साथ साथ प्रोफाइल को कम्पलीट करने के लिए रियल पिक्चर का इस्तेमाल करें।

अपनी वॉल का ऎसे करें इस्तेमाल: अपनी वॉल पर कुछ यूनिक और इंप्रेसिव शेयर करें। लड़की से कुछ पर्सनल बातें करें लेकिन ध्यान रखें कि उसकी फीलिंग हर्ट ना हो। बात करते वक्त फेक लैंग्वेज यूज ना करें। हमेशा रियल थिंकिंग शेयर करें। लड़की को बताएं कि किस तरीके से वह आपको चुन सकती हैं। आपमें क्या अच्छाईयां हैं।

अपने प्रोफाइल को दिलचस्प बनाएं: कोई लड़की आप में तभी इंटरेस्ट लेगी, जब उसे आप भीड़ से कुछ अलग लगेंगे। किसी लड़की को फेसबुक पर अप्रोच करने से पहले अपनी प्रोफाइल को दिलचस्प बनाएं। अपनी प्रोफाइल पिक्चर, कवर फोटो, लाइक्स को अपडेट करें।

लड़की का प्रोफाइल अच्छी तरह चैक करें: अगर आपको किसी लड़की के बारे में जानना है तो उसके प्रोफाइल की अच्छी तरह स्टडी करें। पता करें कि उन्हें क्या पसंद और क्या नापसंद। इससे आपको पता चल जाएगा कि उसका नैचर कैसा है और सबसे बड़ी बात की वो सिंगल है। ये जानना आपके लिए सबसे जरूरी है।

उनकी पोस्ट पर कमेंट करें: फ्रेंड्स बनने के बाद जरूरी है कि आप उनकी फेसबुक एक्टिविटी पर नजर रखें। उनकी पोस्ट पर कमेंट करें। इससे आपको उनका अटेंशन मिलेगा। और अगर वो भी हर बार आपके कमेंट पर रिप्लाई करती है, तो हो सकता है कि वे भी आपको धीरे-धीरे पसंद करने लगी हो। हालांकि ऎसा भी हो सकता है कि वो सबके कमेंट पर रिप्लाई करती हो, इसलिए जल्दबाजी में कोई फैसला ना लें।

उनके लिए अपनी पसंद जताएं: लड़की की तरफ से पोस्ट की गई फोटोज या स्टेट्स पर बात करें, जिससे आपको उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी पता चलता रहेगा। जब भी आप उससे चैट करें, तब बातों-बातों में उन्हें ये जताएं कि आप उनसे कितना इंप्रेस हैं और उन्हें पसंद करते हैं। धीरे-धीरे उसकी फीलिंग्स के बारे में भी आपको पता चल जाएगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.