Times Bull
News in Hindi

लड़की को इम्प्रेस करने के में यह 10 साइकोलॉजिकल हैक्स करेंगी आपकी मदद

हर किसी को जिंदगी में कभी न कभी प्यार होता है, हालांकि अधिकतर मामलों में लोग अपना प्यार नहीं पा पाते। यह बहुत बड़ा सच है कि आप जिसे प्यार करते हैं, अगर वह भी आपको उतना ही चाहे तो जिंदगी खुशहाल हो जाती है। यहां हम आपको कुछ साइकोलॉजिकल हैक्स बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप जिसे पसंद करते हैं, उन्हें अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं –

1. जब आप उनसे पहली बार मिलें तो कोई ऐसी जगह चुनें जहां आप दोनों को बहुत अच्छा लगे। इंसानी दिमाग खुशी को कुछ यादों के साथ अपने आप ही जोड़ लेता है ऐसे में आप उनकी खुशी का कारण बन सकते हैं। वो जब भी खुश हेांगी आपके साथ बिताए पलों को याद जरूर करेंगी और उन्हें फिर से जीना चाहेंगी।

2. उनके साथ होते हुए अपने कैसानोवा नेचर का एक पार्ट दिखाएं। उनके सज्ञथ थोड़ा फ्लर्ट करें। इससे उन्हें यह अहसास होगा कि आप उनमें इंटरेस्टिड हैं। इसी के साथ बतों बातों में उन्हें जता दें कि आपके इरादे नेक हैं और आप ये सब केवल उन्हें इम्प्रेस करने के लिए कर रहे हैं।

3. किसी ऐसी जगह पर जहां आपके अलावा दोनों को जानने वाले और लोग भी मौजूद हों, बिल्कुल अचानक ही उन तक मत पहुंचिए। धीरे-धीरे उन तक बढि़ए, बीच बीच में दूसरे लोगों से भी इंटरैक्ट कीजिए। उनको यह एहसास दिलाइए कि उनको लेकर आप बहुत ज्यादा डेस्परेट नहीं हैं। वो अभी आपके दिमाग पर पूरी तरह कंट्रोल नहीं कर पाई हैं। पर इतना भी इग्नोर न करें कि कहीं वो ये समझ बैठें कि आप उनमें इंटरेस्टेड ही नहीं हैं।

4. अपने स्किल्क को धीरज से उन तक पहुंचाइए और कोशिश करिए कि अपनी डेट किसी ऐसी जगह फिक्स करें जहां आप उनको अपना हुनर दिखा सकें। जैसे अगर आप गिटार बजा लेते हैं तो उनको अपने दोस्तों के साथ पार्टी में इन्वाइट करिए।

5. उनकी हर बात पर हां में हां न मिलाइए। कुछ बातों पर उन्हें बहस करने के लिए चैलेंज कीजिए। पर ध्यान रहे कि मुद्दा उनकी पर्सनल लाइस से जुड़ा न हो। इससे उन्हें ये लगेगा कि आप भी उनकी हर बात को सही नहीं मानते और ऐसे  में वो आपको एक चैलेंज के रूप में लेंगी।

6. अपने इंटरेस्ट के बारे में उनको समझाने की कोशिश करें। उनकी बातें ध्यान से सुनें और हाव भाव पर ध्यान दें। उनके बारे में ऐसी बातें जानने की कोशिश करें जो उन्होंने आपको सीधे सीधे नहीं बताई हैं। उनकी किसी डर या कमजोरी को समझने की कोशिश करें, बाद में उनके ऊपर हावी होने के लिए नहीं, बल्कि उन्हें धीरे धीरे यह अहसास दिलाने के लिए कि आप उन्हें समझते हैं।

7. खुद से संबंधित सारी बातें उन्हें न बताएं, अपने जीवन के कुछ हिस्सों को उनसे छुपा कर रखें। इससे आप उनके लिए एक मिस्ट्री बन जाएंगे और वो आके बारे में ज्यादा जानना चाहेंगी। इन बातों को धीरे धीरे उन तक पहुंचाएं।

8. उनसे थोड़ा शर्मीला बर्ताव रखिए। ऐसा भी नहीं कि भीड़ में आप बेवकूफ नजर आएं, बस एक हद तक। लड़कियों को शर्मीले लड़के बहुत पसंद आते हैं, क्योंकि उनको लगता है कि सामने वाले का दिल साफ है।

9. खूब सारा ब्लश करिए। आपको पता होगा कि लड़कियों को ब्लश करते हुए लड़के बहुत पसंद आते हैं, क्योंकि इससे उनको लगता है कि आप सेंसिटिव हैं। जब भी वो आपको कोई कॉम्प्लीमेंट दें तो एक स्माइल के साथ थोड़ा सा ब्लश करिए।

10. कभी कभी थोड़ा बेवकूफाना बर्ताव भी करना बेहतर हो सकता है। उनको महसूस करवाएं कि कई मुद्दों पर वो आपसे ज्यादा जानती हैं। जब भी वो कोई ऐसी खास बात कहें जो उनकी इंटेलिजेंस दिखाता हो तो उनकी तारीफ करें। उको महसूस करवाएं कि आप दोनों में से वो ज्यादा इंटेलिजेंट हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.