Times Bull
News in Hindi

वो जगहें जो लड़कियों के लिए साबित होती है खतरनाक

अकेले देर रात बीयर बार न जाएं

देर रात अकेले बीयर बार जाने से बचे। ऎसी सब इंटरटेयनमेंट की जगहों पर दिन में जाएं। जिससे किसी भ्भ्भी अनहोनी से बचा जा सके। साथ ही ध्यान रखे जिस स्थान पर आप जा रहे हो वो आपके लिए सुरक्षित है भी या नहीं।

ब्वॉयफ्रेंड के साथ रात को अकेली ना जाएं

अगर आप ब्वॉयफ्रेंड के साथ मूवी देखने या कहीं घूमने का प्लान बना रही हो, तो संभव हो तो दिन में ही जाएं। क्योंकि लेट नाइट बाहर निकलने से आजकल तरह-तरह की वारदातें होती है। अपने आपको सुरक्षित रखने के लिए खुद का जिम्मेदार होना बहुत आवश्यक है।

देर रात सिनेमा ना जाएं

अगर आप अपनी पंसदीदा मूवी देखने का प्लान बना रही हो, तो दिन का शो देखे। अगर किसी कारणवश आपको देखना भी पड़े तो, आप अपने परिवार के साथ निजी वाहन से जाएं। रात के समय किसी अनजान व्हीकल वाले पर विश्वास ना करें।

रात को अकेले बाहर ना निकले

जहां तक संभव हो लड़कियों को रात को अकेले बाहर निकलने से परहेज करना चाहिए। रात का अंधेरा अकेली लड़की के लिए किसी खतरे से कम नहीं। अगर किसी विशेष काम से बाहर निकलना भी पड़े तो, अपने परिवार के किसी सदस्य के साथ निजी वाहन से सफर करें।

अनजान शख्स से लिफ्ट ना लें

अगर आप कहीं जा रहे तो किसी अनजान शख्स से लिफ्ट ना लें। इसके साथ किसी भी प्राइवेट वाहन में सफर करने से पहले उसके नंबर नोट करें। साथ यह भी ध्यान रखे कि उसमें अन्य सवारी भी सफर कर रही है या नहीं। किसी निजी वाहन में अकेले सफर करने से बचे।

खाली बस में सफर न करें

लड़कियों को बस में सफर करने से पहले विशेष ध्यान रखना चाहिए कहीं बस खाली तो नहीं। जहां तक हो सके लड़कियां खाली बस में सफर करने से बचे। यह उनकी सुरक्षा के लिहाज से सही होगा। बस में चढ़ने से पहले उसके नंबर नोट करे और संभव हो तो अपने घरवालों को सूचित कर दें वह कितनी देर में घर पहुंचने वाली है।

सूनसान जगहों में पैदल सफर ना करें

अगर आपको किसी सूनसान सड़क से सफर करना है तो दिन में करें। ऎसी सड़कों पर अकेले ओर रात को सफर करने से बचे। ऎसी जगहों पर जंगली जानवर भी आप के लिए खतनाक साबित हो सकते है।

बीहड़ या जंगलों में अकेले ना जाएं

अगर आप किसी सुनशान या बीड़ वाले इलाके में घुमने का प्लान बना रही हो तो दिन में ही जाएं। क्योंकि आजकल सुनशान वाली जगहों पर तरह-तरह की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

हिस्टोरिकल पैलेस अकेले ना जाएं

किसी भी हिस्टोरिकल पैलेस या भूतिहा इमारतों को देखने अकेले ना जाएं। हो सके तो ऎसी जगहों पर अपने परिवार के साथ या फिर वहां दर्शकों की चहल-पहल हो तो ही जाएं।

देर रात रेव पार्टी ना करें

लड़कियों को लेट नाइट रेव पार्टियां करने से बचना चाहिए। अगर आप ऎसी किसी पार्टी में अटेंड होना चाहती होना चाहती हैं तो उसके लिए पूरी तैयारी के साथ जाएं। अपने-आने जाने के व्हीलकल प्रबंध और अन्य जरूरतों को ध्यान रख क र ही रेव पार्टियों मेें इनज्वॉय करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.