WTC के खिताबी मुकाबले में बारिश फेर सकती है अरमानों पर पानी, जानिए किस दिन आएगी मैच में बारिश

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच 7 जून से लंदन के ‘द ओवल’ मैदान पर खेला जाएगा। इस मुकाबले पर दुनिया भर की निगाहें जमी हुई होंगी क्योंकि इसी मैच में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का चैंपियन पता चल जाएगा।  लेकिन मुकाबले से ठीक पहले बारिश को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

कब आ सकती है बारिश?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले पर बारिश का काला साया मंडरा रहा है। इससे पहले भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में बारिश ने खेल बिगाड़ दिया था जिसकी वजह से भारतीय टीम को न्यूज़ीलैंड के हाथों 8 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

अगर AccuWeather की रिपोर्ट की मानें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में चौथे दिन बारिश आने की संभावना है। लंदन में मैच के चौथे दिन लगभग 60 फीसदी बारिश आने की संभावनाएं हैं। आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 7 से 11 जून के बीच खेला जाएगा। साथ ही साथ, 12 जून को रिज़र्व दे के तौर पर भी रखा गया है। ऐसे में अगर चौथे दिन मुकाबले में बारिश आती है तो मैच का नतीजा रिज़र्व डे के दिन आ सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक़, चौथे दिन के अलावा मैच में किसी भी दिन बारिश आने की संभावना ना के बराबर है। मुकाबले के पहले और दूसरे दिन सिर्फ 1 प्रतिशत बारिश आने का अनुमान लगाया जा रहा है और रिज़र्व डे पर 7 फीसदी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पिछले संस्करण में भी बारिश आई थी, उस वक़्त रिज़र्व डे को मिलाकर सिर्फ 4 दिनों का ही खेल हो सका था जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था।