वर्ल्ड कप बाद रोहित शर्मा ने लिया सन्यास तो अगला कप्तान हुआ कंफर्म! इस धमाकेदार खिलाड़ी को मिलेगी कमान

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम ने अब सुपर-8 में जगह बना ली है, जिसे इसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से मुकाबले खेलने हैं। तीन मैचों में दो जीत के बाद सेमीफाइनल का टिकट मिल जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम हर हाल में दो मैच जीतने के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगाती नजर आएगी। भारतीय टीम का मकसद हर हाल में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर उस 17 साल के सूखे को खत्म करना होगा।

भारत ने साल 2007 के बाद से कोई टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है। वैसे भी रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप के बाद आईसीसी टी-20 प्रारूप से सन्यास का ऐलान कर सकते हैं जो किसी बड़े झटके की तरह होगा। हालांकि, अभी उनके सन्यास को लेकर किसी ने आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन समाचारों में इस तरह का दावा किया जा रहा है।

रोहित शर्मा ने लिया सन्यास तो कौन होगा कप्तान?

अब सभी के मन में सवाल यही है कि रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप के बाद टी-20 से सन्यास लिया तो फिर टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा। वैसे कप्तान बनने की लाइन में कई खिलाड़ियो के नाम चल रहे हैं। इसमें सबसे पहले हार्दिक पांड्या और दूसरे नंबर पर ऋषभ पंत का नाम आता है। दोनों खिलाड़ियों के पास आईपीएल में कप्तानी करने का अनुभव प्राप्त है।

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के अलावा इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी की है। हालांकि, मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी करने का उनका अनुभव खास नहीं रहा। बीसीसीआई ने भी तमाम सवालों के बीच उन्हें आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में बतौर उप कप्तान टीम में जगह दी है। ऋषभ पंत ने भी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी की है, जो टीम को फाइनल तक नहीं ले जा सके, लेकिन बतौर बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन किया।

रोहित शर्मा का टी-20 में प्रदर्शन

37 वर्षीय रोहित शर्मा ने टी-20 का करियर का आगाज साल 2007 में किया था, जिन्होंने अभी तक 154 मुकाबले खेले हैं। उनके बल्ले से 4042 रन बनाए। उनके बल्ले से 30 अर्धशतक और 5 शतक निकले हैं। अपने टी-20 करियर में 194 छक्के और 364 चौके जड़कर इतिहास रचा है। उम्मीद है कि वे अब 6 छक्के लगा देते हैं टी-20 करियर में 200 सिक्स नाम कर लेंगे।