Times Bull
News in Hindi

#HappybirthdayMSD : क्या आपने सुने हैं धोनी के ये किस्से

टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह 7 जुलाई को 36 साल के हो गए हैं। एमएस एकमात्र कप्तान रहे हैं, जिन्होंने आईसीसी की तीनों बड़ी टॉफी भारत के नाम करवाई हैं। हालांकि उन्होंने सबको चौंकाते हुए टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ी थी और टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में रहना उचित समझा। की फुर्ती, उनके दिमाग में चल रहा पूरा खेल, उनका प्रेजेंस ऑफ माइंड, उनके फैसले बेशक उन्हें एक महान कप्तान बनाते हैं।

Untold Story No.1 – मैदान से बाहर निकल रहे को जब एक लड़की ने कर दिया था किस

एमएस धोनी के भारत में ही नहीं दुनिया के हर क्रिकेट खेलने वाले देश में फैन्स हैं और इन फैन्स में शायद लड़को से ज्यादा गिनती लड़कियों की है। साल 2007 की बात है। टीम इंडिया के कप्तान बने को एक महिला फैन ने कोलकाता में मैदान के बाहर सरेआम किस कर लिया था।

ऐसा करने के बाद फैन काफी खुश दिखाई दे रही थी। दरअसल हुआ यूं कि मैदान से बाहर आ रहे धोनी के इस फैन ने पीछे से आकर पकड़ लिया और किस कर दिया। बांग्लादेश के साथ टैस्ट मैच के दौरान धोनी की यह फैन एक पोस्टर थामे खड़ी थी, जिसमें लव यू धोनी लिखा था। इस महिला का नाम हसीना शिवली था।

गौरतलब है कि 4 जुलाई 2010 को गर्लफ्रेंड साक्षी से शादी कर धोनी ने अपनी सभी फीमेल फैन्स का दिल तोड़ दिया था, हालांकि इसके बाद भी उनकी फीमेल फैन फॉलोइंग कम नहीं हुई है।

Untold Story No.2 – Dhoni ने जब भूत बनकर साथियों को डराया था, पढ़ें ये रोचक किस्सा

ये तो हम सभी जानते हैं कि टीम इंडिया के सफल कप्तान और क्रिकेटर बनने से पहले महेंद्र सिंह धोनी भारतीय रेलवे में टिकट कलेक्टर थे। वर्ष 2001 से 2003 तक उनकी पोस्टिंग खडग़पुर रेल स्टेशन में थी। धोनी के बारे में उनके उस समय के कुलीग्स से पूछने पर वे बताते हैं कि धोनी बहुत ईमानदार और स्ट्रेट-फॉर्वर्ड कर्मचारी थे।

हालांकि उनके कुछ कुलीग्स उनके शरारती मिजाज और उनकी शरारतों की भी पोल खोलते हैं। उनके कुलीग्स के मुताबिक जब वे रेलवे क्वार्टर्स में रह रहे थे, तब धोनी और उनके दो दोस्तों ने खुद को सफेद चद्दरों से ढक दिया और देर रात कॉम्पलेक्स के आस पास घूमने लगे। नाइट गार्ड्स को लगा कि कॉम्पलेक्स के पास भूत है जिसके चलते वे डर गए। अगले दिन सुबह यह खबर जंगल में आग की तरफ फैल गई। हालांकि धोनी इस किस्से के बाद पकड़े गए या नहीं, इस बात का खुलासा उनके पुराने कुलीग्स ने नहीं किया है।

कैप्टन कूल के नाम से मश्हूर महेंद्र सिंह धोनी आज क्रिकेट जगत में बड़ा नाम हैं। वे एक मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं। उनका परिवार गरीब नहीं था, लेकिन बहुत ज्यादा पैसे भी नहीं हुआ करते थे। यही वजह थी कि युवा धोनी ने परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए क्रिकेट प्रेक्टिस के साथ ही जॉब भी किया। हालांकि उनकी किस्मत ने उनके लिए अलग ही मुकाम सोच रखा था और उस मुकाम पर आज उनकी गिनती दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में होती है।

Untold Story No. 3 – ने साक्षी को ऐसे किया था प्रपोज

टीम इंडिया के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की लव स्टोरी और पर्सनल लाइफ के बारे में फैन्स जानने को उत्सुक रहते हैं। हाल ही मयंती लैंगर के साथ एक इंटरव्यू में धोनी ने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने साक्षी को कैसे प्रपोज किया था।

इस इंटरव्यू में धोनी से एक बच्चे ने यह सवाल पूछा कि आपने साक्षी को प्रपोज कैसे किया। इसका जवाब देने से पहले तो धोनी ने अपने चिरपरिचित अंदाज में उस बच्चे के साथ थोड़ा सा मजाक किया। उन्होंने पूछा कि कहीं तुम्हारा कोई प्लान तो नहीं है।

धोनी ने बताया, च्शादी से पहले हमने दो साल डेटिंग की। वैलेंटाइंस डे का मौका था और मैं उस समय ऑस्ट्रेलिया में था। मैंने एक्चुअल में साक्षी को उस तरह से प्रपोज नहीं किया था। हम लोग आपस में बात कर रहे थे, मैं बोलने की कोशिश कर रहा था कि मैं तुम्हें पसंद करता हूं, लेकिन बोल नहीं पा रहा था। तभी साक्षी को आई लव यू कहने की बजाए मैंने उनसे कहा विल यू मैरी मी। यानी कि मेरे केस में आई लव यू से पहले विल यू मैरी मी आया।

इसके बाद मयंती ने उनसे पूछा कि क्या साक्षी ने आपके प्रापोजल को पहली बार में ही स्वीकार लिया, इस पर धोनी ने कहा, च्शुरुआत में वो मुझे लेकर इतनी सीरियस नहीं थीं। आप तो जानते ही हैं क्रिकेटर्स की इमेज कैसी होती है, लेकिन जब मैंने उन्हें प्रपोज किया तब वो बहुत सीरियस हो गईं और यह समझ गईं कि मैं उन्हें लेकर काफी सीरिस हूं। इसके बाद हम दोनों की शादी हो गई।

धोनी ने बताया, साक्षी जिंदगी से भरी हुई हैं। उन्होंने मुझे बदला नहीं, लेकिन वो मेरी जिंदगी में वह स्पार्क लेकर आईं जिसकी कमी थी। मैं जब भी घर जाता हूं तो मुझे पता होता है कि घर पर मेरा इंतजार कोई ऐसा व्यक्ति कर रहा है जिसे मुझसे क्रिकेट के बारे में बात नहीं करनी है। यह बहुत रिलैक्सिंग होता है।

7 बार जब धोनी ने मजाक-मजाक में दिया करारा जवाब

1. ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज, तीसरा मैच हारने के बाद –
जब धोनी की लीडरशिप पर आलोचकों ने सवाल उठाया और पूछा कि क्या यह आपका अंतिम ओडीआई था तो धोनी ने जवाब दिया – अगर मैं अपने परफॉर्मेंस का रिव्यू करना शुरू करूंगा तो हितों का टकराव होगा, ऐसे में बतौर कप्तान मेरी परफॉर्मेंस को जज करने के लिए पीआईएल फाइल करना पड़ेगा।

2. श्रीलंका को 69 रन से हराने के बाद, रांची में –
धोनी ने हेलिकॉप्टर शॉट न खेलने पर कहा – देखिए, हेलिकॉप्टर को उडऩे के लिए जगह चाहिए। अगर आप पानी के अंदर सबमरीन में जाएं और फिर सवाल करें कि यहां हेलिकॉप्टर क्यों नहीं है तो यह गलत होगा। मैं बाउंसर्स पर हेलिकॉपटर शॉट तब तक नहीं मार सकता जब तक कि मैदान में मेरे पास एक स्टूल ना हो।

3. वर्ष 2011-12 में टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा –
वनडे टीम में हुए बड़े बदलावों पर धोनी ने कहा – हम किशोर कुमार से सीन पॉल तक पहुंचे हैं।

4. टी20 विश्व कप 2014 के सेमीफाइनल्स से पहले –
जब धोनी से टीम के नंगे पांव फुटबॉल खेले जाने के बारे में पूछा गया तो धोनी ने कहा – हम क्या करें, हम सब के पैसे खत्म हो गए हैं।

5. आईपीएल 2014 से पहले –
आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले पर जब उनसे पूछा गया कि वे आईपीएल को साफ सुथरा रखने के लिए क्या करेंगे, तो धोनी ने कहा – हम लॉन्ड्री ट्राय करेंगें, यह ठीक रहेगा, हमें साफ रखने के लिए।

6. दिसंबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज –
धोनी से जब पूछा गया कि टीम इंडिया की टेल (टेल एंडर्स) असफल क्यों हो रहे हैं, तो धोनी ने जवाब में कहा – अब तो पेटा ने भी कह दिया है कि आप कॉस्मेटिकली टेल को हटा नहीं सकते।

7. वर्ष 2014-15 टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा –
विराट कोहली और शिखर धवन के बीच ड्रेसिंग रूम में हुई लड़ाई की अफवाह पर धोनी ने कहा – दरसअल हुआ ये कि विराट कोहली ने शिखर धवन को चाकू मारा और जैसे ही धवन को होश आया हमने उसे बल्लेबाजी करने के लिए भेज दिया। जिस भी व्यक्ति ने यह अफवाह उड़ाई है उसे हॉलीवुड में वॉर्नर ब्रदर्स के साथ काम करना चाहिए।

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Related posts

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...