4 ओवर 96 रन! इस बल्लेबाज ने 16 गेंद में 74 रन ठोक 17 मिनट में खत्म कर दिया मैच

T-10 Leauge: Mohammad Shahzad made 74 runs only 16 balls, match win by 10 wicket

क्रिकेट के खेल के बारे में किसी ने सच ही कहा— ये अनिश्चितओं का गेम है। इसमें कौनसा खिलाड़ी कब कैसा अनोखा रिकॉर्ड बना दें, कुछ नहीं कहा जा सकता। दुबई में चल रही T10 लीग में एक ऐसा रिकॉर्ड बना है, जिस पर विश्वास करना बहुत ही कठिन है लेकिन यह सच भी है। इस लीग में सिंधीस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाए थे। लेकिन अपनी दमदार बल्लेबाजी की बदौलत राजपूत्स की टीम ने इस पहाड़ जैसे लक्ष्य बहुत बौना साबित कर दिया।

राजपूत्स की टीम ने 95 रन के लक्ष्य को बिना कोई विकेट खोए मात्र 4 ओवर में हासिल कर लिया है। अब आप सोच रहे होंगे 24 गेंद में 95 रन के लक्ष्य को कैसे हासिल किया जा सकता है लेकिन यह सच हैं। T10 लीग में बुधवार को अफगानिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने मात्र 16 गेंदों में नाबाद 74 रनों की तूफानी पारी खेल राजपूत्स को सिंधीस के खिलाफ 10 विकेटों की जीत दिलाई दी।

शहजाद की पारी की सबसे खास बात ये रही कि उन्होंने 74 में 72 रन तो केवल चौकों और छक्कों की मदद से बनाए। उन्होंने केवल 2 रन ही दौड़कर बनाए थे। अफगानी बल्लेबाज की तूफानी पारी की बदौलत राजपूत्स टीम महज 17 मिनट में यह मैच अपने नाम कर लिया। इस पारी के दम पर शहजाद कई रिकॉर्ड भी अपने नाम करने में कामयाब रहे। T10 क्रिकेट में सर्वाधिक रनों का व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड अब शहजाद (74) के नाम हो गया है।

इससे पहले सिंधीस ने बल्लेबाजी करते हुए कप्तान शेन वाटसन की मदद से 6 विकेट के नुक्सान पर 10 ओवरों में 94 रन बनाए थे। वाटसन ने 20 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 42 रनों की पारी खेली थी। राजपूत्स के लिए मुनाफ पटेल ने 2 ओवरों में 20 रन देकर 3 विकेट झटके और कार्लोस ब्रैथवेट के नाम 2 विकेट रहे थे। सिंधीस की तरफ से शहजाद के अलावा कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने 8 गेंदों में 2 छक्कों और 1 चौके की मदद से नाबाद 21 रनों की पारी खेली थी। सिंधीस की टीम ने 24 गेंदों में 96 रन बना यह मैच जीत लिया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.