भारत के अलावा अन्य देश भी विश्व कप के दावेदार : रहाणे

Other than India, the World Cup contender: Rahane

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने जा रहे विश्व कप में भारत के अलावा कुछ अन्य टीमों को खिताब का दावेदार बताया है।

रहाणे ने सीएट क्रिकेट रेटिंग्स इंटरनेशनल अवार्डस समारोह कार्यक्रम के दौरान कहा, “मैं किसी एक टीम के बारे में नहीं कहना चाहूंगा, लेकिन इंग्लैंड की टीम अच्छी है। न्यूजीलैंड ने आईसीसी टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया है। इसके अलावा वेस्टइंडीज के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। वह अपना दिन होने पर किसी भी टीम को मात दे सकती है।”

रहाणे ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाजी आक्रमण है और यह टीम को इंडिया को चैंपियन बनाने में मददगार साबित हो सकती है।

उन्होंने कहा, “हमारा गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है। टीम की स्पिन और पेस दोनों काफी अनुभवी है। अच्छी बात यह है कि हमारे सभी गेंदबाज विकेट लेना जानते हैं और जिस टीम के पास विकेट निकालने वाले गेंदबाज होते हैं, उसके मौके बढ़ जाते हैं। हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं, जो किसी भी स्थिति में विकेट निकाल सकते हैं।”

रहाणे को विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम अपने प्रदर्शन में निरंतरता कायम रखती है तो टीम के लिए आगे की राह काफी आसान होगी।

उन्होंने कहा, “हमारी टीम काफी मजबूत है। हमारे सभी खिलाड़ी शानदार हैं। इस बार विश्व कप नए प्रारूप से खेला जाएगा। हमें नौ लीग मैच खेलना होंगे, इसलिए लय और निरंतरता प्रमुख होंगी।”

भारतीय बल्लेबाज ने साथ ही कहा, “अगर आप शुरूआत बेहतर करेंगे और अपनी लय कायम रखेंगे तो इसका फायदा मिलेगा। आपको पूरे टूर्नामेंट में निरंतर बेहतर क्रिकेट खेलना होगा। आईसीसी टूर्नामेंट में कोई भी टीम कभी भी लय हासिल कर सकती है, ऐसे में हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते।