Homeखेलहारने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान का रवैया देख आप भी हो...

हारने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान का रवैया देख आप भी हो जाएंगे हैरान

India vs Newzealand: भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड तीसरे और अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 90 रनों से मात देकर सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ होते ही उसके कप्तान टॉम लैथम काफी निराश और दुखी नजर आए और मैच के बाद उन्होंने बहुत बड़ी बात कह दी। टॉम लैथम ने साफ तौर पर बता दिया कौन उनकी हार के लिए जिम्मेदार है और यह भी कहा कि कैसे एक गलती होने पर भारी पड़ गई।

मुकाबला खत्म होने के बाद टॉम लैथम ने कहा कि, “मुझे लगता है हमारे बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत नहीं की, लक्ष्य का पीछा करना इस विकेट में फायदेमंद था पर बहुत जल्दी विकेट खो देना हमारे लिए सही नहीं रहा और इसी कारण हम यह मैच हार गए। वर्ल्ड कप से पहले भारत में यह हमारा आखरी अनुभव है ऐसे में हम बहुत कुछ सीखे हैं और गहराई से इस पर विचार करेंगे। आप हालातों से तभी सीखते हैं जब आप उन स्थितियों में जाते हैं मुझे उम्मीद है कि यह हमारे काम आएगा और जो भी गलती हमने की है हम निश्चित तौर पर उन पर काम करेंगे।”

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने एक बड़ा कीर्तिमान रचा है। टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है। भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड तीसरे वनडे मुकाबले को अपने नाम करते ही टीम इंडिया के हित में यह शानदार रिकॉर्ड गया है। टीम इंडिया के इस समय 114 रेटिंग और 5010 पॉइंट के साथ पहले स्थान पर है वहीं न्यूजीलैंड टीम 111 रेटिंग और 3229 पॉइंट के साथ चौथे स्थान पर है।

इस मुकाबले में टीम इंडिया ना सिर्फ आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंची है बल्कि उसके लिए एक और खुशी की खबर है कि कप्तान रोहित शर्मा अपनी पुरानी फॉर्म में वापस लौट आए हैं। 2020 के बाद आखिरकार रोहित शर्मा के बल्ले से शानदार शतक निकला, जिससे उनके फैंस और टीम इंडिया के प्रशंसक काफी खुश है। ठीक विश्व कप से पहले रोहित शर्मा का फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी है, आज रोहित शर्मा पहली गेंद से ही काफी पॉजिटिव नजर आ रहे थे। भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड तीसरे वनडे मे भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने मात्र 85 गेंदों में 101 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और 9 छक्के लगाए, इसके अलावा भारत के दूसरे ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने इस मुकाबले में अपने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ा पिछले। 4 मैचों में उनका यह तीसरा शतक है, गिल ने मात्र 78 गेंदों में 112 रन बनाए, अपनी इनिंग में उन्होंने 13 चौके और 5 छक्के भी लगाए।

बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 386 रनों का भारी भरकम लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में उतरी कीवी टीम मात्र 295 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा तीन विकेट कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने लिए। इसके अलावा स्पिनर यूज़वेंद्र चहल को दो सफलता मिली है। वही हार्दिक पंड्या और उमरान मलिक को एक-एक विकेट मिला। न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन कौनवे ने 100 गेंदों में 138 बनाए, अपनी पारी में उन्होंने 12 चौके और 8 छक्के लगाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular