गुजरात टाइटंस में कौन निभाएगा हार्दिक पांड्या रोल, इन खिलाड़ियों पर टीम लगा सकती है बड़ा दांव

By

Timesbull

नई दिल्ली: जैसे ही गुजरात टाइटन्स आईपीएल 2024 की नीलामी के लिए तैयार हो रही है, टीम को हार्दिक पंड्या की जगह लेने की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, जिन्होंने पहले दो सीज़न में टीम का नेतृत्व किया था लेकिन अब मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए हैं। टीम एक विस्फोटक बल्लेबाज के साथ अपने शीर्ष क्रम को भी मजबूत करना चाह रही है।


टीम में बदलाव हुए और हार्दिक पंड्या की जगह शुभमन गिल को नया कप्तान नियुक्त किया गया। दासुन शनाका, शिवम मावी और अन्य सहित कई खिलाड़ियों को रिलीज़ कर दिया गया, जिससे टीम में नए खिलाड़ियों को शामिल करने की जगह मिल गई।

वर्तमान में, गुजरात टाइटंस के पास आगामी नीलामी के लिए 8 खाली स्लॉट हैं, जिसमें 2 विदेशी खिलाड़ियों को हासिल करने का अवसर भी शामिल है। 38.15 करोड़ रुपये के पर्स के साथ, टीम का लक्ष्य अपनी कमजोरियों को दूर करना और अपनी ताकत को बढ़ाना है।

गुजरात टाइटंस की कमजोरी टॉप ऑर्डर में एक आधुनिक टी20 बल्लेबाज की अनुपस्थिति है। टीम के पास ऐसे बल्लेबाज की कमी है जो शुरू से ही आक्रामक होकर गेंदबाजों का सामना कर सके। रिद्धिमान साहा ने जहां पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था, वहीं आगामी सीजन में उनके प्रदर्शन को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है. इसके अतिरिक्त, नवनियुक्त कप्तान शुभमन गिल आईपीएल मंच पर अपने नेतृत्व पर सवालिया निशान लगाते हैं।

गुजरात टाइटंस के लिए अच्छी बात यह है की उनके पास एक मजबूत गेंदबाजी लाइनअप और राहुल तेवतिया और डेविड मिलर जैसे फिनिशर हैं। राशिद खान और मोहम्मद शमी सहित अनुभवी गेंदबाजों ने लगातार विपक्षी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया है।

नीलामी में आगे बढ़ते हुए, गुजरात टाइटन्स ने शशांक सिंह और लवनीथ सिसौदिया पर विचार करते हुए टीम रिद्धिमान साहा के बैकअप के रूप में एक भारतीय विकेटकीपर को लक्ष्य कर सकती है। हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति के साथ, टॉप 4 में एक जगह खाली है, जिससे ट्रैविस हेड, हैरी ब्रूक और फिन एलन जैसे खिलाड़ी अपने विस्फोटक बल्लेबाजी कौशल के लिए संभावित लक्ष्य बन गए हैं। टीम का लक्ष्य एक संतुलित टीम बनाना है जो आईपीएल 2024 सीज़न में मजबूती से प्रतिस्पर्धा कर सके।

Share.


Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Open App
Join Telegram