PAK vs NZ मैच में पाकिस्तान ने ऐसा क्या किया, जिसे देख सभी रह गए दंग

By

Amit Kumar

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इस तरह नियम तोड़े हैं कि बाकी क्रिकेट जगत अचंभित है। वास्तव में, पाकिस्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) श्रृंखला की मेजबानी कर रहा है। पहले मैच में उन्होंने मेहमान टीम को मात दी थी, लेकिन दूसरे मैच की शुरुआत में ही उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया, जिससे उनकी हर तरफ किरकिरी हो गई।

इसे भी पढ़ेंः IPL 2023: इन दो प्लेयर्स का पत्ता साफ होना तय, आईपीएल बाद इसलिए होगी छुट्टी

पाकिस्तान टीम की किस बात पर हुई किरकिरी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने भी पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, एक ओवर के बाद अंपायर ने देखा कि 30 गज का घेरा जितना होना चाहिए था उससे बड़ा था। उसके बाद, तीसरा अंपायर पिच पर आया और अपने साथ एक मापने वाला टेप लाया, जो विकेट से 30 गज की दूरी पर था और उस पर निशान लगा रहा था। इस दौरान काफी देर तक मैच रुका रहा। इस बीच पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम समेत पूरी टीम अंपायर के आसपास जमा हो गई। कुछ ग्राउंड्समैन भी सर्कल की मरम्मत में मदद करते दिखे।

इसे भी पढ़ेंः PAK vs NZ: पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने मचाया गदर, 3 मैच में 3 शतक मारकर रचा इतिहास

इससे पहले भी ऐसा कर चुका है पाकिस्तान

देखा जाए तो क्रिकेट कानूनों को लेकर पाकिस्तान की ओर से इस तरह की अनिश्चितता या नासमझी का यह पहला उदाहरण नहीं है। उसने पहले भी यही गलती की है। विराट कोहली इस साल की शुरुआत में जब टी20 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से बैटिंग कर रहे थे तो एक नो बॉल पर बॉल स्टंप्स पर लगकर विकेट से पीछे की ओर चली गई; विराट ने भागकर 3 रन पूरे किए। हालांकि, जिस तरह से ये रन बनाए गए, उस पर पाकिस्तानी खिलाड़ी अंपायर से बहस करते देखे गए। अंपायर ने तब बल्लेबाज को सूचित किया कि नो बॉल या फ्री हिट पर आउट होने पहले के रन टीम को मिलते है।

इसे भी पढ़ेंः 5 के नोट पर छपी यह तस्वीर तो फिर चमकी किस्मत, 35 लाख रुपये में घर बैठे करें सेल

क्यो भड़क गए अंपायर रिजवान पर

बाबर आज़म इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में नहीं खेले और मोहम्मद रिजवान ने कप्तान के रूप में उनका पद संभाला। वह टीम के उप-कप्तान थे लेकिन उन्होंने वह कप्तान के रूप में बाबर आज़म की जगह पर फिल्डिंग करने लगे। इस पर अंपायर भड़क गए और रिजवान को कप्तानी देने से मना कर दिया।

Amit Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Join