HomeखेलInd Vs Ban: आज तोड़ देंगे विराट कोहली, सचिन का रिकॉर्ड! जानिए...

Ind Vs Ban: आज तोड़ देंगे विराट कोहली, सचिन का रिकॉर्ड! जानिए डिटेल्स

Ind Vs Ban: बांग्लादेश विरुद्ध भारत वनडे सीरीज का आज तीसरा और अंतिम मुकाबला है। बांग्लादेश पहले ही 2-0 से सीरीज अपने नाम कर चुका है। आज के मुकाबले में बांग्लादेश जीतकर क्लीनस्वीप करना चाहेगा, वही भारत इस मैच को जीतकर अपनी इज्जत बचाना चाहेगा। आज का मैच भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए बेहद खास है। आज विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि सचिन का ऐसा कौन सा रिकॉर्ड है जो आज विराट के हाथों टूट जाएगा।

कैच पकड़ते ही विराट छोड़ देंगे सचिन को पीछे

T20 विश्व कप में अपने बल्ले से रन बरसाने वाले विराट कोहली बांग्लादेश सीरीज में कुछ का खास कमाल नहीं कर सके। जहां पहले वनडे में उन्होंने 15 गेंदों में 9 रन बनाए थे, वही दूसरे मैच में भारत के लिए ओपन करने उतरे विराट कोहली 6 गेंदों में 5 रन बनाकर ही चलते बने। विराट कोहली के आउट होते ही भारतीय टीम भारी समस्या में आ गई और दोनों मुकाबलों में भारतीय बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया पर आज विराट कोहली के पास मौका है कि वह अपने बल्ले से रन बनाएं साथ में आज अगर विराट कोहली दो कैच पकड़ लेते हैं, तो वह एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे।

मोहम्मद अजहरुद्दीन है भारत में सबसे ऊपर

एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड श्रीलंका के खिलाड़ी महेला जयवर्धने के नाम है। वहीं भारत में यह रिकॉर्ड मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम है। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 334 मैचों में 156 कैच पकड़े है, वहीं सचिन तेंदुलकर अभी इस मामले में दूसरे नंबर पर है उन्होंने 140 कैच लपके हैं। भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 264 मैचों में 139 पकड़े हैं। अगर विराट कोहली आज एक कैच पकड़ लेते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे, वही दो कैच अपने नाम करते ही सचिन को पीछे छोड़ देंगे।

भारत प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोह. सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव

RELATED ARTICLES

Most Popular