Home खेल Video: अंग्रेजी बोलकर अपनी ही मजाक बना बैठा पाकिस्तान का तेज गेंदबाज,...

Video: अंग्रेजी बोलकर अपनी ही मजाक बना बैठा पाकिस्तान का तेज गेंदबाज, भारत को करता था तंग, देखें वीडियो

pakistan-1
pakistan-1

नई दिल्लीः पाकिस्तान टीम पिछले कुछ सालों से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। पाकिस्तान ने पहले एशिया कप का फाइनल खेला, और उसके बाद टी-20 विश्व कप के फाइनल में भी पाकिस्तान टीम ने जगह बनाई थी। हालांकि पाकिस्तान की टीम फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों हार गई थी। पाकिस्तान के अच्छे प्रदर्शन की तारीफ मैदान में और मैदान के बाहर भी होती है।ट

हालांकि खराब और गलत अंग्रेजी बोलने को लेकर पाकिस्तानी खिलाड़ी अक्सर ट्रोल होते रहते हैं, गलत अंग्रेजी बोलना पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए कोई नई बात नहीं है। पाकिस्तान के पुराने खिलाड़ियों से लेकर मौजूदा प्लेयर्स भी गलत अंग्रेजी को लेकर अक्सर ट्रोल होते हैं। अब यही मामला नसीम शाह को लेकर घटा है, नसीम शाह ने खुद ही यह बात कही है कि उनकी अंग्रेजी तंग है।और उन्हें सिर्फ 30 परसेंट अंग्रेजी आती है। इससे ज्यादा अंग्रेजी वह नहीं बोल सकते। 1 दिसंबर से शुरू होने वाली पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पहले हुई पत्रकार वार्ता में यह वाकया घटित हुआ। जैसे ही नसीम शाह ने कहा, मुझे सिर्फ 30 परसेंट अंग्रेजी आती है, पूरा हॉल हंसी से गूंज उठा। अब इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

  • एंडरसन की तारीफ में ये सब बोल गए नसीम

रावलपिंडी टेस्ट मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले नसीम शाह से जेम्स एंडरसन को लेकर सवाल पूछा गया। सवाल था कि, आप (नसीम शाह) 20 साल के हैं और जेम्स एंडरसन 40 साल के हैं। उनके इतने लंबे करियर के बारे में आप (नसीम शाह) क्या सोचते हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए नसीम शाह ने कहा कि, “ये बहुत बड़ी उपलब्धि है। क्योंकि मैं खुद एक तेज गेंदबाज हूं, मैं जानता हूं ये कितना मुश्किल है। वो खेल के लीजेंड, हमने उनसे बहुत कुछ सीखा है। जब हम मिलते हैं, तो इस बारे में चर्चा करते हैं। वो 40 साल की उम्र में भी खेल रहे हैं,अभी भी फिट हैं, तो आप सोच सकते हैं कि वो कितनी मेहनत करते है।”

  • अंग्रेज़ी नही आती बोलकर बनाया नसीम ने अपना मजाक

जैसे ही रिपोर्टर ने नसीम शाह से जेम्स एंडरसन की स्किल्स को लेकर सवाल पूछा, नसीम शाह तुरंत अंग्रेजी में ही बोल पड़े कि मेरी अंग्रेजी अब खत्म हो गई है। मुझे इतनी ही अंग्रेजी आती है। नसीम ने रिपोर्टर को बीच में टोकते हुए अंग्रेज़ी में ही कहा,”भाई मैं बस 30 पर्सेंट इंग्लिश जानता हूं।

मेरी इंग्लिश अब खत्म हो गई है। ओके?” नसीम का ये जवाब सुनकर प्रेस कॉन्फ्रेंस हॉल में मौजूद सभी लोग जोर-जोर से हंसने लगे। इसके बाद उसी सवाल को रिपोर्टर ने सरल शब्दों में दोहराया, जिसका जवाब देते हुए नसीब ने कहा कि, “मैंने आपको बताया है, वो (जेम्स एंडरसन) लीजेंड हैं। वो सब जानते हैं। उनको पता है विकेट कैसे हासिल करने हैं? क्योंकि उन्होंने पूरे विश्व में क्रिकेट खेला है, इसलिए वो दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं, उनके पास सारी स्किल हैं। आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान टेस्ट सीरीज खेलने गई है। टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की कप्तानी बाबर आजम करेंगे, वहीं इंग्लैंड की कप्तानी बेन स्टोक्स करेंगे।