नई दिल्लीः अगर आप क्रिकेट के शौकीन हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। क्रिकेट में एक ऐसा फॉरेमेट भी है, जिसमें तेज खेलने वाले खिलाड़ी को बहुत तव्वजों दी जाती है। हम बात टी-20 मैच की कर रहे हैं, जिसमें खिलाड़ी धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक मार देता है। इस बीच हम ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक मार दिया। आपको यह सुनकर थोड़ी हैरानी जरूर हुई होगी। कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस रॉयल्स की ओर से खेलने वाले रहकीम कॉर्नवाल ने अटलांटा फायर टीम की ओर से खेलते हुए स्क्वॉयर ड्राइव के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की।

रहकीम कॉर्नवाल ने में 77 गेंदों का सामना कर बिना आउट हुए 205 रन की धाकड़ पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 22 छक्के और 17 चौके लगाए. कॉर्नवाल का स्ट्राइक रेट 266.23 रहा. 140 किलो वजन के इस क्रिकेटर ने हाल में कैरेबियाई प्रीमियर लीग में भी अपनी विस्फोटक पारी से तहलका मचाया था।

जानिए धाकड़ खिलाड़ी का करियर

वेसटरहकीम कॉर्नवाल वेस्टइंडीज की ओर से बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं। वह स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. उन्होंने 9 टेस्ट मैचों में कुल 238 रन बनाए हैं। गेंदबाजी की बात करें तो रहकीम ने 34 विकेट अपने नाम किए हैं।76 फर्स्ट क्लास मैचों में रहकीम कॉर्नवाल ने 2695 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से 354 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है।


Latest News