नई दिल्लीः क्रिटेक एक ऐसा खेल है, जिसे विषम परिस्थितियों का जाल माना जाता है। पता नहीं कब क्या घटित हो जाए, जिसमें हर गेंद पर परिस्थितियां परिवर्तन होती रहती हैं। देश और दुनिया में क्रिकेट बहुत लोकप्रिय खेल बन चुका है, जिसे दो देशों के लिए अच्छे रिश्तों की पहचान भी माना जाता है।

अब तक बड़े देश कोई ना कोई टूर्नामेंट कराते ही रहते हैं, जहां खिलाड़ी अपना अंदाज दिखाते हैं। इस बीच अबूधाबी में क्रिकेट का शोर फिर से आरंभ हो गया है। यहां लीग मैचों का आगाज न्यूयॉर्क स्टाइकर्स और बांग्ला टाइगर्स के बीच मैच खेला गया ह, जहां खिलाड़ी ने चौके छक्कों की बरसात कर दी।

वेस्ट इंडीज के तूफानी बल्लेबाज एविन लुइस ने बांग्ला टाइगर्स की तरफ से खेलते हुए बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि हर जगह शॉट्स की चर्चा तेजी से हो रही है। लुइस ने एक के बाद एक छक्के और चौके जड़कर अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने अपनी तूफानी पारी में क्रीज चारों और को छक्कों लगाए। खिलाड़ी का बिंदास स्टाइल क्रिकेट फैंस के दिल में समा गया है।

  • 7 छक्के लगाकर कूट दिये इतने रन

बांग्ला टाइगर्स की ओर से बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंदों में ही अर्धशतक जमा दिया। अपनी तूफानी पारी में 7 छक्के-एक चौका लगाया। ओपनिंग करने उतरे लुइस ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जा प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले ओवर में एक चौका ठोक अपनी धमाकेदार पारी का आगाज किया था। उन्होंने चौथे ओवर में एक छक्का, पांचवें में तीन ताबड़तोड़ छक्के लगाकर इतिहास रच दिया।

सातवें ओवर में लुइस ने वहाब रियाज को जमकर कुटाई की, जिनपर दो छक्के लगाए। आठवें ओवर में में एक बार फिर लुइस ने तूफानी बल्लेबाजी कर तीसरी गेंद पर छक्का ठोक महज 18 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ दिया। इससे पहले भी लुइस ने अच्छी बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीत दिलाने का काम किया है।


Latest News