20 साल के इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने रच डाला इतिहास, बनाया ये वर्ल्ड रिकार्ड

By

Timesbull

नई दिल्लीः PAK vs NZ ODI में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे 5 विकेट से जीत लिया. पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान ने इस मैच में शानदार शतकीय पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि मैच के दौरान 20 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।


इसे भी पढ़ेंः PAK vs NZ मैच में पाकिस्तान ने ऐसा क्या किया, जिसे देख सभी रह गए दंग

कैसे बनाया नसीम ने विश्व रिकार्ड

नसीम ने पूरे खेल में शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिए। नसीम ने दो विकेट लेते ही अपने वनडे करियर में एक महत्वपूर्ण कीर्तिमान स्थापित कर दिया। नसीम ने अपने पहले छह एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 20 विकेट लिए हैं। इसी के चलते नसीम ने पहले छह एकदिवसीय मैचों में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हो गए हैं। नसीम ने मैट हेनरी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। हेनरी ने अपने पहले छह एकदिवसीय मैचों में 19 विकेट लिए। वहीं, बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान ने अपने पहले छह एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 18 विकेट चटकाकर शानदार प्रदर्शन किया था।

इसे भी पढ़ेंः IPL 2023: इन दो प्लेयर्स का पत्ता साफ होना तय, आईपीएल बाद इसलिए होगी छुट्टी

क्यों रहे नसीम सफल गेंदबाज

खेल की बात करें तो कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 288 रन बनाए। जिसमें डेरिल मिचेल ने 113 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी और नसीम शाह ने दो-दो विकेट गिराए। हारिस रऊफ के नाम भी दो विकेट हैं। नसीम शाह की गेंदबाजी का सबसे आवश्यक पहलू यह था कि उन्होंने अपने 10 ओवरों में केवल 29 रन दिए, जबकि उनकी टीम को पूरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। नसीम को छोड़कर बाकी गेंदबाजों ने 50 से ज्यादा रन दे दिए

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram