Homeखेलइन 7 खिलाड़ियो का वर्ल्डकप 2023 में खेलना तय

इन 7 खिलाड़ियो का वर्ल्डकप 2023 में खेलना तय

India Vs Newzealand: भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन कर श्रंखला को अपने नाम कर लिया है, ठीक विश्व कप 2023 से पहले भारत लगातार अपने घर में श्रंखला जीतते जा रहा है। टीम इंडिया की यह भारत में लगातार सातवीं सीरीज जीत है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया का प्रदर्शन आगामी विश्वकप में शानदार होने वाला है, वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की तैयारी पूरी हो चुकी है। खिलाड़ियों की बात की जाए तो आज हम आपको ऐसे 7 भारतीय खिलाड़ी के नाम बताने जा रहे हैं जिनका विश्व कप 2023 में खेलना पक्का है। अब सिर्फ चार खिलाड़ियों को और तलाश करना है। आइए जानते हैं वो कौन से खिलाड़ी है जिनका वर्ल्ड कप टीम में शामिल होना कंफर्म है।

भारत ने पहले बांग्लादेश को सीरीज में मात दी उसके बाद श्रीलंका को और अब न्यूज़ीलैंड को। न्यूजीलैंड की टीम वनडे रैंकिंग में टॉप की टीम है इसके बावजूद भी भारतीय खेमे ने बड़ी आसानी के साथ उसे शिकस्त देदी है। दोनों ही मुकाबलों में टीम इंडिया ने लाजवाब प्रदर्शन किया। खास तौर पर टीम इंडिया की गेंदबाजी बेहद ताकतवर नजर आ रही है, तेज गेंदबाज से लेकर स्पिनर तक भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया सहज रूप से तैयार नजर आ रही है। वही बल्लेबाजी में ओपनर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहले वनडे में तो उन्होंने दोहरा शतक जड़ दिया, ऐसे में गिल का नाम वर्ल्ड कप टीम में अब लगभग पक्का हो गया है और शिखर धवन का पत्ता कटना तय है। वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज जिस गति के साथ शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं उससे यह बात तय है कि उन्हें भी विश्वकप टीम में जरूर शामिल किया जाएगा। यह दो युवा चेहरे आगामी वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए आप को खेलते हुए जरूर नजर आने वाले हैं।

सीनियर खिलाड़ियों की बात करें तो विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें वर्ल्ड कप टीम में 100% ले करके ही जाया जाएगा। रोहित शर्मा टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। वहीं सूर्यकुमार यादव का नाम भी एकदम पक्का है। सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों तरफ शॉट लगाने की काबिलियत रखते हैं। हाल ही में उन्होंने जबर्दस्त प्रदर्शन किया है और वह इस समय शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव का नाम देखा जा रहा है। रविंद्र जडेजा फिट हो पाते हैं तो जरूर उनकी जगह टीम में बनेगी हालांकि अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर में से किसे जगह मिलेगी यह देखना होगा। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि अक्षर पटेल को पहले मौका दिया जाएगा।

जिन 7 भारतीय खिलाड़ियों का नाम वर्ल्ड कप टीम में लगभग पक्का हो गया है वह इस प्रकार है, रोहित शर्मा जो कि टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे इसके अलावा शुभमन गिल, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज। ये नाम टीम को विश्व चैंपियन बनाने का दम खम भी रखते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular