Homeखेलजिस बच्चे ने रोहित शर्मा को लगाया गले, पुलिस ने उसे बुरी...

जिस बच्चे ने रोहित शर्मा को लगाया गले, पुलिस ने उसे बुरी तरह पीटा

India Vs Newzealand: भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड वनडे श्रृंखला में टीम इंडिया तीसरे और अंतिम मुकाबले में क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। भारतीय टीम अभी सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है। इन दोनों टीमों के बीच हुए दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन कर न्यूजीलैंड टीम को पटक दिया था, गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही क्षेत्रों में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से काफी आगे रही, पर मुकाबले के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसने सभी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। एक बच्चा सुरक्षा घेरे को तोड़कर मैदान में आ पहुंचा और रोहित शर्मा से गले मिल बैठा। अब आगे उस लड़के के खिलाफ क्या कार्यवाही की जाएगी। पूरा अपडेट हम आपको बता रहे हैं।

भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने बेहतरीन गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड को मात्र 108 रनों पर रोक दिया था। टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके थे, कीवी टीम पूरे 50 ओवर खेलने में भी असफल रही थी। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने 20 ओवर में लक्ष्य को प्राप्त कर, आठ विकेट से बड़ी जीत अर्जित की थी। रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले के दौरान जब रोहित शर्मा बल्लेबाजी कर रहे थे तब कुछ ऐसा घटा जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। असल में बात है 10वे ओवर की है उस समय भारत के कप्तान रोहित शर्मा क्रीज पर मौजूद थे  ऐसे में एक बच्चा दर्शक दीर्घा से दौड़कर ग्राउंड में घुस आया, लड़के की उम्र बहुत ज्यादा नहीं थी पर वह सुरक्षा घेरा तोड़ने में सफल रहा और वह तेजी से दौड़ते हुए सीधा कप्तान रोहित शर्मा के पास आ गया और भारतीय कप्तान से गले लग गया। उस कम उम्र के लड़के को देख रोहित शर्मा भी खुद को नहीं रोक सके और उसे गले लगाया। सुरक्षाकर्मियों ने बच्चे को खींचकर रोहित शर्मा से दूर हटाने की कोशिश की जिस व्यवहार को देखकर वह मौजूद फैंस भी भड़क उठे और तेज आवाज में शोर करने लगे। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने सुरक्षाकर्मियों से पीछे जाने के लिए कहा और उन्हें यह भी समझाया कि यह कम उम्र का बच्चा है, ऐसे में इसके साथ सख्ती ना कर के आराम से मैदान के बाहर लेकर जाओ।

रोहित शर्मा से गले मिलकर बच्चा काफी खुश नजर आ रहा था हालांकि फिर सुरक्षाकर्मियों ने उसे ग्राउंड से बाहर दर्शक दीर्घा में पहुंचा। इसके बाद कयास लगाने लगे थे कि क्या इस बच्चे के खिलाफ भी कार्रवाई होगी जो अक्सर इस तरह की हरकत करने वालों के खिलाफ होती है। क्या पुलिस इस बच्चे को रिमांड में लेगी और बाल सुधार गृह भेज देगी पर अब अपडेट आ रहा है कि रोहित शर्मा के कहने पर इस बच्चे के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है। रोहित शर्मा ने पहले ही मांग कर दी थी कि लड़का कम उम्र का है और फैंस अक्सर ऐसी हरकत कर देते हैं ऐसे में उसके खिलाफ कोई कार्यवाही ना की जाए। इस बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने भी किसी भी तरह की कार्रवाई इस लड़के के खिलाफ नहीं की हालांकि इसे भविष्य में ऐसा ना करने की समझाइश दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular