Homeखेलशुभमन गिल कूदे MeToo मूवमेंट में, इस साथी खिलाड़ी पर लगाया...

शुभमन गिल कूदे MeToo मूवमेंट में, इस साथी खिलाड़ी पर लगाया अश्लीलता का आरोप

India vs Newzealand: भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड दूसरा वनडे मुकाबला आज खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले चर्चा बना हुआ है भारत का युवा बल्लेबाज शुभमन गिल  इस खिलाड़ी ने पिछले ही मुकाबले में शानदार दोहरा शतक जड़ करक सनसनी फैला दी थी और दुनिया भर में गिल की खूब तारीफ हुई थी। पर अब चर्चा का विषय बन गया है शुभमन गिल के द्वारा किया गया एक बहुत बड़ा खुलासा। गिल ने अपने साथी खिलाड़ी पर एक गंभीर आरोप लगाया है। पूरी खबर क्या है हम आपको बताते हैं।

हैदराबाद में खेले गए भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का चयन किया था। जिसके बाद शुभमन, रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने मैदान में आए थे। शुभमन गिल ने अपने टैलेंट का प्रदर्शन करते हुए मात्र 149 गेंदों में 208 रन जड़ दिए थे, अपनी पारी में गिल ने 19 चौके और 9 छक्के लगाए थे। इस पारी की ही बदौलत भारतीय टीम 349 रनों तक पहुंच सकी थी और सामने वाली टीम को 350 रनों का भारी-भरकम लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम को 12 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा था हालांकि उसकी तरफ से माइकल ब्रेसवेल ने एक लड़ाई लड़ी थी और सेंचुरी जड़कर टीम को जीत की दहलीज पर लाकर भी खड़ा कर दिया था पर अंतिम ओवर में शार्दुल ठाकुर ने माइकल ब्रेसवेल को पवेलियन भेजकर जीत भारतीय टीम के नाम लिख दी।

मुकाबले के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा , शुभमन गिल और ईशान किशन बातचीत करते नजर आए। जिसका वीडियो आप यूट्यूब में भी देख सकते हैं, इस बातचीत में शुभमन ने एक बहुत बड़ा खुलासा करते हुए ईशान किशन पर आरोप लगाए। गिल ने बताया कि ईशान किशन उनके रूममैट है और साथ में ही रहते हैं पर वह उनकी पूरी नींद खराब कर देते है। गिल ने कहा कि ईशान किशन को फिल्में और वेब सीरीज देखने का शौक है पर वह कभी भी कानों में इयरफोन लगाकर के वीडियो नहीं देखते ऐसे में उन्हें सोने में काफी दिक्कत होती है और उनका रूटीन खराब हो जाता है। ईशान किशन को आदत है कि वह फुल आवाज में कोई भी फिल्म या वेब सीरीज देखते हैं। जो कि सही नहीं है। शुभ मन ने यह शिकायत ईशान किशन के सामने ही रोहित शर्मा से कर दी

इस वीडियो चैट में यह भी देखा जा सकता है कि रोहित शर्मा शुभमन गिल के शानदार दोहरे शतक की तारीफ कर रहे हैं और उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। वहीं ईशान किशन भी गिल की पारी की तारीफ करते हैं। आपको बता दें यह तीनों ही खिलाड़ी दोहरा शतक जड़ चुके हैं और अगर आज यह तीनों एक साथ प्लेइंग इलेवन में उतरते हैं तो भारतीय टीम इतिहास में ऐसा करने वाली पहली टीम बनेगी, जिसके पास प्लेइंग इलेवन में तीन ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने दोहरा शतक जड़ा है। आपको बता दें इससे पहले ऐसा किसी भी मुकाबले में कोई भी टीम नहीं कर सकी है। आज होने वाला मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular