ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न की डॉक्यूमेंट्री Shane जल्द ही लाॅन्च होने वाली है जिसमें उन्होंने क्रिकेट से संबंधित कई सारे चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

वॉर्न ने 28 साल पुराना एक किस्सा बताया है जिसने पाकिस्तान क्रिकेट को जरूर शर्मिंदा कर दिया होगा। दरअसल, वॉर्न ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलीम मलिक पपर मैच फिक्स करने का ऑफर देने का आरोप लगाया है।

शेन वॉर्न ने news.com.au से बताया है कि 1994 में ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान दौरे पर चली गई थी। तब कराची टेस्ट से पहले तब पाकिस्तान टीम के कप्तान सलीम मलिक ने वॉर्न और टिम मे को खराब गेंदबाजी करने के लिए पैसों का लालच दिया गया था।

उन्होंने वॉर्न को 200000 डॉलर (तब करीब 62 लाख रुपए) देने का लालच दिया था। मलिक ने बताया कि यदि पाकिस्तान टीम अपने घर में टेस्ट हार गई तो लोग उनके घर जला दिए जाएंगे।

वॉर्न ने बताया कि कराची टेस्ट को लेकर हम पूरी तरह आश्वस्त हो गए थे कि हम मैच जीतने वाले हैं। मैच के दौरान ही एक बार कमरे में आने के लिए किसी ने बाहर से दस्तक दिया था।

उसने अपना नाम सलीम मलिक बता दिया है। हमने दरवाजा खोला और उन्हें अंदर बैठ गए। बातें करते हुए सलीम ने जानकारी दिया है कि हम हार नहीं सकते हैं।

आप नहीं समझ सकते कि यदि हम यदि हम पाकिस्तान में ही हारते हैं तो हमारे साथ क्या होगा।हमारे घर जला दिए जाएंगे। हमारे परिवारों के घर भी जला दिया जाएगा।

जिस समय सलीम ने वॉर्न से यह बात साझा किया, तब अगले दिन ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सिर्फ 7 विकेट की जरूरत पड़ रही थी। सलीम की बात करें तो वॉर्न ने कहा कि मैं नहीं समझ पा रहा था कि मुझे क्या करना चाहिए। मैं सन्न रह गया था। उस मामले के बाद अब तक 30 सालों में हमारे बीच कोई बात नहीं किया।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts