Rohit की बढ़ी टेंशन, WTC Final हारने का खतरा आया सामने

By

Anil Kumar

WTC Final: इंडियन टीम आईपीएल के खत्म होने के 10 दिन बाद ही ICC World Test Championship का फाइनल खेलेगी। इस फाइनल के लिए टीम की भी चयन हो चुका है। लेकिन भारत की मुश्किल बढ़ते जा रही। क्योंकि इस टीम में शामिल कई खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। आईपीएल में अभी तक 4 ऐसे खिलाड़ी चोटिल हुए हैं जो WTC फाइनल टीम का हिस्सा हैं।

भारतीय टीम को जून महीने में WTC फाइनल मुकाबला खेलना है। 7 जून से लंदन के ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने सामने होंगी। यह भारत का लगातार दूसरा WTC फाइनल है। टीम इंडिया इस जीत की प्रबल दावेदार दिख रही है। लेकिन IPL की वजह से कई भारतीय खिलाड़ी लगातार चोट से बाहर हो रहे हैं। यह लीग भारत के लिए इंजरी प्रीमियर लीग बन चुकी है। दो दिन के अन्दर भारत के दो और खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। उनका एक लंबे अरसे तक टीम से बाहर होना तय लग रहा है। इस तरह कुल 4 खिलाड़ी अभी फिट नहीं हैं, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल टीम के सदस्य है।

केएल राहुल और जयदेव उनादकट भी हुए चोटिल

Lucknow Super Giants के दो अहम खिलाड़ी एक ही दिन चोटिल हो गए हैं। आरसीबी के साथ खेले गए मैच से पहले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट नेट्स में बॉलिंग करते समय गिर गए, जिससे उनका बॉलिंग आर्म चोटिल हो गया है। वहीं मैच के दौरान केएल राहुल भी चोटिल हो गए हैं। उनके हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है। राहुल ठीक तरह से चल भी नहीं पा रहे थे। ये दोनों प्लेयर WTC फाइनल टीम का हिस्सा हैं।

शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव भी फिट नहीं

भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर भी चोट के चलते बाहर हो गए हैं। शार्दुल पिछले तीन मैचों से बाहर थे। पिछले मुकाबले में शार्दुल गुजरात के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। गेंदबाजी में उन्होंने एक भी ओवर नहीं कराया। इनके साथ ही केकेआर की ओर से खेल रहे उमेश यादव भी इस समय चोटिल है। उमेश यादव वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टीम का हिस्सा हैं। उमेश का अनुभव लंदन के ओवल मैदान पर भारतीय टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता था।

भारी वर्क लॉड के चक्कर में हो रही है परेशानी

आईपीएल में कोरोना के बाद सभी खिलाड़ियों को काफी कम ट्रैवल करना पड़ता था। क्योंकि उस समय सभी मैच सिर्फ 3 से 4 मैदानों पर ही खेले जा रहे थे। आईपीएल 2023 के इस सीजन फिर से होम मैच और अवे मैच का नियम चालू हो गया है। इसकी वजह से खिलाड़ियों को ज्यादा ट्रैवल करना पड़ रहा है। सभी मैच भी देर रात तक चलते हैं। इन्हीं सब कारणों से खिलाड़ियों के चोटिल होने का खतरा बढ़ जाता है। आईपीएल शुरू होने से पहले भी टीम इंडिया लगातार क्रिकेट खेल रही है। लगातार खेलने से अब खिलाड़ियों पर इसका असर साफ साफ दिखने लगा है। टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले यह भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर है। अभी लीग में लगभग 30 मैच बाकी है और अगर ऐसे ही चलता रहा तो चोटिल खिलाड़ियों की संख्या में इजाफा भी सकता है।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App