Homeखेलकट गया रोहित शर्मा का पत्ता, ये ओपनर बल्लेबाज बना भारत का...

कट गया रोहित शर्मा का पत्ता, ये ओपनर बल्लेबाज बना भारत का नया कप्तान

Ind VS Ban: बांग्लादेश विरुद्ध भारत वनडे सीरीज में भारत की 2-0 से हार हो चुकी है। वहीं सीरीज का आखिरी और अंतिम मैच कल चटग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। कल होने वाले मैच में बांग्लादेश जीतकर क्लीनस्वीप करना चाहेगा, वहीं भारतीय टीम अपनी इज्जत बचाना‌ चाहेगी, लेकिन कल होने वाले मैच से पहले रोहित शर्मा, दीपक चाहर और कुलदीप सैन चोटिल होने के बाद वनडे सीरीज से बाहर है। ऐसे में टीम में कई फेरबदल हुए हैं और एक नई टीम का एलान हुआ है। हम आपको बताते हैं कि कौन-कौन से बदलाव आप कल भारतीय टीम में देखने जा रहे हैं।

केएल राहुल बने भारत के कप्तान

बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में जहां भारतीय टीम को 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा वहीं दूसरे मुकाबले में टीम 5 रनों से मैच हार गई। दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा चोटिल भी हो गए और तीसरे मैच से बाहर हो गए अब कल होने वाले अंतिम मुकाबले में टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाया गया है। कल बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम की कमान के एल राहुल संभालेंगे केएल राहुल भारत के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज है।

कुलदीप यादव की टीम में एंट्री

टीम में एक नए खिलाड़ी की एंट्री हुई है और वह खिलाड़ी है कुलदीप यादव। चोटिल होकर कई खिलाड़ियों के बाहर होने के चलते कुलदीप यादव को टीम में जगह मिली है। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में हुई वनडे सीरीज में भी कुलदीप यादव भारतीय टीम का हिस्सा थे, हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला ऐसे में दिलचस्प होगा कि कल होने वाले अंतिम वनडे मैच में कुलदीप को मौका मिलता है या नहीं।

रोहित के टेस्ट खेलने पर संशय

वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलना है, जिसका आगाज 14 दिसंबर से होगा। ऐसे में देखना होगा कि क्या रोहित शर्मा तब तक फिट हो पाते हैं और क्या वह वापसी कर पाते हैं। अगर रोहित शर्मा फिट होकर वापसी करते हैं तो कप्तान वही होंगे पर अगर वह गैरमौजूद रहते हैं तो उनकी जगह पर कप्तानी कौन करेगा, यह देखने वाली बात होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा का स्कैन करवाया गया है, हालांकि स्कैन में क्या रिपोर्ट आई है अभी सामने नहीं आया है।

भारत प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोह. सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव

RELATED ARTICLES

Most Popular