नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम को दूसरे टेस्ट मैच मे साउथ अफ्रीका के हाथ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। जीत के बाद साउथ अफ्रीका 3 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हो गई है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है।

दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को छोड़ दें तो कोई बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया। ऋषभ पंत से समझदारी भरी पारी की उम्मीद थी तो उन्होंने भी एक खराब शॉट खेलकर अपना विकेट तोहफे में दे दिया। अब टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी साफ कर दिया है कि टीम मैनेजमेंट पंत के साथ उनके शॉट सेलेक्शन पर बातचीत करेगा।

ऋषभ पंत जब जोहानिसबर्ग टेस्ट के तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरे तो भारत 163 रन पर चार विकेट गंवा चुका था। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी टूट चुकी थी और भारत को एक छोटी सी साझेदारी की जरूरत थी। पंत नए-नए क्रीज पर आए थे, लेकिन उन्होंने कैगिसो रबाडा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा दिया। वो खाता भी नहीं खोल पाए।

इस मौके पर अगर पंत 20-25 रन की पारी भी खेलते, तो भारत मजबूत स्थिति में पहुंच जाता। उन्होंने गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर मैच में दक्षिण अफ्रीका को वापस आने का मौका दे दिया और यही टीम इंडिया पर भारी पड़ गया।

वहीं, भारतीय टीम मुख्य कोच राहुल द्रविड़ मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, हम जानते हैं कि ऋषभ सकारात्मक खेलता है और वह एक खास तरीके से बल्लेबाजी करता है और हाल के दिनों में इस तरह से बल्लेबाजी कर पंत को थोड़ी सफलता भी मिली है। हां, निश्चित रूप से हम उनसे बात करेंगे। बस, उस शॉट को खेलने के समय और मैच की परिस्थिति को लेकर चर्चा होगी।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts