मैच से पहले RCB को लगा बड़ा झटका, शानदार खिलाड़ी की हुई वापसी

By

Anil Kumar

IPL 2023: RCB के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली चोटिल हो गए हैं, उनकी जगह फ्रेंचाइजी ने भारतीय ऑल राउंडर केदार जाधव को रिप्लेसमेंट के तौर पर अपनी टीम में शामिल किया है।

RCB IPL 2023: इस सीजन आईपीएल में चोटिल खिलाड़ियों के बाहर जाने का सिलसिला रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब आईपीएल की सबसे ज्यादा चहीती टीम बैंगलोर के तेज गेंदबाज डेविड विली को चोट के कारण बाहर होना पड़ा है और उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर आरसीबी ने भारत के अनुभवी खिलाड़ी केदार जाधव को अपनी टीम में शामिल किया है। इनको आरसीबी के द्वारा इनकी बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए में ही अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। विली ने अब तक इस सीजन आरसीबी की ओर से केवल 4 मुकाबले ही खेले थे, जिसमें उनको सिर्फ 3 विकेट ही मिल सकी।

केदार जाधव की बात की जाए तो उन्हें इस सीजन किसी भी टीम ने अपना हिस्सा नहीं बनाया था। जिसके बाद वह जियो सिनेमा के लिए मराठी कमेंट्रेटर की भूमिका निभा रहे थे। इनका आईपीएल डेब्यू साल 2010 में हुआ था।

जाधव ने अब तक आईपीएल में 93 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्होंने 80 पारियों में 22.15 की औसत से 1196 रन बनाए हैं। इस दौरान जाधव के बल्ले से 4 अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं। केदार जाधव इससे पहले भी इस टीम का पार्ट रह चुके हैं, जिसमें उन्होंने कुल 17 मैच खेलने का मौका मिला था।

आरसीबी का 50-50% प्रदर्शन

आरसीबी ने आईपीएल 2023 में 8 मुकाबले खेले हैं, जिसमें इसे 4 में हार तो वहीं 4 में जीत मिली है। आरसीबी के लिए सबसे बड़ी चुनौती उनका मिडिल ऑर्डर रहा है। अगर किसी भी मैच में टॉप ऑर्डर रन नहीं बनाता है तो मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज भी रन नहीं बनाते हैं। इसी कारण से केदार जाधव को टीम का हिस्सा बनाया गया है ताकि वे अपने अनुभव से मध्यकर्म में मजबूती दे सकें।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram