बाबर आजम की कप्तानी को लेकर रमीज रजा ने दिया चौंकाने वाला बयान

By

Timesbull

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने वर्तमान के अध्यक्ष नजम सेठी पर सीधा निशाना साधा है। उनका कहना है कि पीसीबी ने नजम सेठी की अगुवाई में बाबर आजम का कॉन्फिडेंस गिरा दिया है। उनके रवैया के मुताबिक ऐसा मालूम होता है कि आने वाले दिनों में बाबर आजम से टेस्ट टीम की कप्तानी छीन ली जाएगी और साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग तीन कप्तान बनाए जाएंगे।


हाल ही में हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में पाकिस्तान टीम को अपने घर में ही 2-1 से श्रृंखला में हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड टीम ने श्रृंखला की शुरुआत हार के साथ की थी, इसके बाद जबरदस्त वापसी करते हुए टीम ने अंतिम के दो मुकाबले लगातार जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया। वहीं इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ अपने सर जमीन पर ही टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। 2 सीरीज लगातार अपने ही घर में हारने के बाद से ही बाबर आजम की कप्तानी को लेकर आलोचना की जा रही है। यहां तक कि ये बात चल रही है कि सरफराज अहमद की टेस्ट टीम में वापसी के बाद अब उन्हें इस फॉर्मेट का कप्तान बना देना चाहिए।

रमीज राजा ने बाबर आजम की कप्तानी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रमीज राजा के अनुसार पीसीबी के नए मैनेजमेंट ने कप्तान बाबर आजम को दबाव में डाल दिया है और इन्ही कारणों की वजह से उनसे टीम की कप्तानी भी छीनी जा सकती है। अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “आपने बाबर आजम को दबाव में ला दिया क्योंकि आपने उनको कहा कि वो कप्तानी के लायक नहीं हैं। शायद आप उनको टेस्ट की कप्तानी से हटा दें और सफेंद गेंद की क्रिकेट में दो कप्तानों का ऐलान कर दें। तो कुल मिलाकर तीन अलग-अलग फॉर्मेट में तीन कप्तान हो जाएंगे। बाबर आजम ने सफेद गेंद की क्रिकेट में जबरदस्त कप्तानी की है। उन्होंने टीम को टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप के फाइनल में पहुंचाया। इसके अलावा उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान ने ऐतिहासिक सीरीज भी जीती। मोहम्मद रिजवान के ऊपर भी लगातार सवाल उठाए गए और उन्हें प्रेशर में ला दिया गया”।

54 साल बाद न्यूजीलैंड टीम ने पाकिस्तान को घर में घुसकर हराया

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में 2 विकेट से हरा दिया था। 281 रनों का टारगेट पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाज़  करते हुए न्यूजीलैंड टीम को दिया था। जिसे 11 गेंद शेष रहते ही प्रपात कर लिया न्यूजीलैंड की टीम ने। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने सीरीज पे भी 2-1 से अपना कब्जा जमा लिया था। ये मुकाबला कराची स्थित स्टेडियम में खेला गया। इस मैच के हीरो न्यूजीलैंड की तरफ से ग्लेन फिलिप्स रहे।न्यूजीलैंड की टीम ने 54 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर कोई भी सीरीज जीतने में सफल रही है। इससे पहले 1969 में न्यूजीलैंड टीम ने एक टेस्ट श्रृंखला में पाकिस्तान को 1-0 से मात दी थी। पाकिस्तान की सरजमीं पर पहली बार न्यूजीलैंड टीम ने वनडे श्रृंखला अपने नाम किया है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.