Homeखेलपाकिस्तानी खिलाड़ी ने गिल को लेकर दिया विवादित बयान, रोहित को भी...

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने गिल को लेकर दिया विवादित बयान, रोहित को भी आया गुस्सा

नई दिल्ली: टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल लगातार अपने प्रदर्शन से वनडे क्रिकेट में सबको प्रभावित करते दिख रहे हैं। जिस तरह के टाइमिंग के साथ वे शॉट खेलते हुए नजर आते हैं ये उनकी कला को साफ़ दर्शाता है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया की रायपुर में मिली जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रमीज राजा ने गिल को लेकर बयान दिया है और साथ ही उन्हें मिनी वर्जन बताया है कप्तान रोहित शर्मा का।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में दोहरा शतक लगाने के बाद शुभ्मन गिल ने दूसरे मुकाबले में भी समझदारी भरी बल्लेबाजी का उदाहरण दिया है। मेहमान टीम के द्वारा दिए गए 109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल ने शानदार 40 रनों की नावद पारी खेलकर टीम इंडिया को 8 विकेटों से इस मुकाबले में जीत दिलाई। इस तरह भारत ने शुरुआती दो मुकाबलों सीरीज के जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त श्रृंखला में हासिल कर ली है।

मैच खत्म होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा, ‘शुभमन गिल मिनी रोहित शर्मा की तरह दिखते हैं। उनके पास अतिरिक्त समय है और वह अच्छे दिखते हैं। उनके पास पर्याप्त क्षमता है। समय के साथ आक्रामकता भी विकसित होगी। उन्हें कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने हाल ही में दोहरा शतक लगाया था’।

रमीज राजा ने किया रोहित शर्मा की तारीफ

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि वे पुल और हुक शॉर्ट्स के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने रायपुर के मैदान में 50 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली। रमीज ने आगे कहा, ‘भारत के लिए बल्लेबाजी करना आसान था क्योंकि उनके पास रोहित शर्मा जैसा बेहतरीन बल्लेबाज है। वह बहुत अच्छा खेलते हैं। वह हुक और पुल शॉट के एक जबरदस्त स्ट्राइकर हैं, इसलिए 108 रनों का पीछा करना आसान हो जाता है’।

भारतीय टीम को भी लेकर रमीज राजा ने दि प्रतिक्रिया

भारत को भारत में हराना मुश्किल है. यह पाकिस्तान सहित उपमहाद्वीप की अन्य टीमों के लिए सीखने वाली बात है. पाकिस्तान के पास पर्याप्त क्षमता है, लेकिन सीरीज जीतने के मामले में घरेलू प्रदर्शन टीम इंडिया की तरह नहीं है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में होना है। न्यूजीलैंड एक बुरी टीम नहीं है. वे रैंकिंग में टॉप की टीम हैं. न्यूजीलैंड टीम अपने खेल में ही फंस गई, क्योंकि उनकी बल्लेबाजी में आत्मविश्वास और लय नहीं थी।’

आपको बता दें कि इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कीवी टीम को महज 108 रनों पे ऑल आउट कर दिया। भारतीय तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करते हुए मोहम्मद शमी ने इस मुकाबले में सबसे अधिक 3 विकेट अपने नाम किए। वही उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने भी अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेरते हुए 2 विकेट हासिल किए। मोहम्मद शमी के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से भी नवाजा गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular